Move to Jagran APP

Ranji Quarterfinal : कर्नाटक का सेमीफाइनल में पहुंचना तय, दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 245 रन बनाए

कर्नाटक के पहली पारी के 206 रन के जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन दोपहर को लंच सेशन से पहले ही पहली पारी में 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 23 Feb 2020 12:40 PM (IST)Updated: Sun, 23 Feb 2020 05:39 PM (IST)
Ranji Quarterfinal : कर्नाटक का सेमीफाइनल में पहुंचना तय, दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 245 रन बनाए
Ranji Quarterfinal : कर्नाटक का सेमीफाइनल में पहुंचना तय, दूसरी पारी में चार विकेट गंवाकर 245 रन बनाए

जम्मू, जागरण संवाददाता । कर्नाटक के गेंदबाजों ने जम्मू-कश्मीर टीम के रणजी सेमीफाइनल में पहुंचने का सफर अब रोक दिया है। कर्नाटक के पहली पारी के 206 रन के जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम रणजी ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल के चौथे दिन दोपहर को लंच सेशन से पहले ही पहली पारी में 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। जम्मू-कश्मीर का इरादा मेहमान कर्नाटक के पहली पारी के 206 रन के जवाब में अधिक स्कोर बनाकर पहली पारी से बढ़त बनाकर मुकाबला ड्रॉ रहने पर सेमीफाइनल में प्रवेश करना था लेकिन कर्नाटक के गेंदबाजों के समक्ष शुभम खजूरिया, शुभम सिंह पुंडीर और अब्दुल समद के अलावा अन्य किसी बल्लेबाज द्वारा खास योगदान नहीं दिए जाने के कारण जम्मू-कश्मीर का रणजी सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना चकनाचूर होकर रह गया है। अगर अब पांच दिवसीय मुकाबला ड्रॉ हो जाता है तो कर्नाटक की टीम पहली पारी में मिली 14 रन की बढ़त के बाद सेमीफाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहेगी और सेमीफाइनल में उसका सामना बंगाल से होगा।

prime article banner

जम्मू के जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में पांच दिवसीय रणजी मुकाबले के चौथे दिन जम्मू-कश्मीर की टीम ने कर्नाटक के 69.1 ओवर में 206 रन के जवाब में 34 ओवर में दो विकेट पर 88 रन से आगे पारी की शुरूआत की और पूरी टीम 62.4 ओवर में 192 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। शुभम खजूरिया ने नाबाद 39 रन से आगे बल्लेबाजी करना शुरू की और 155 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 62 रन बनाकर गेंदबाज रोनित मोरे द्वारा पवेलियन लौटा दिए गए। शुभम सिंह पुंडीर ने भी 16 नाबाद रन से आगे खेलना शुरू किया और 55 गेंदों में चार चौकों से 25 रन बनाकर ऑउट हो गए। आइपीएल के लिए सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से चुने गए जम्मू-कश्मीर के बल्लेबाज अब्दुल समद ने 50 गेंदों में छह चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए।

कर्नाटक की ओर से एम प्रसिद्ध ने 11.4 ओवर में 42 रन देकर चार विकेट, रोनित मोरे और सुचिथ ने दो-दो विकेट जबकि गोथम ने भी एक विकेट हासिल की। कर्नाटक की टीम ने पहली पारी में मिले 14 रन से आगे खेलते हुए दूसरी पारी की शुरूआत की है और दूसरी पारी में चौथे दिन 67 ओवर में चार विकेट गंवाकर 245 रन बनाकर कुल 259 रन की बढ़त हासिल कर ली है। सामर्थ ने 133 गेंदों में सात चौकों की मदद से 74 रन बनाए। देवदत्त ने 33 गेंदों में 34 रन, कप्तान करुण नायर 15 रन और मुनीश पांडे 35 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 35 रन बनाकर पवेलियन लौटा दिए गए। सिद्धार्थ केवी ने 136 गेंदों में छह चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 75 रन और एस शरथ नाबाद नौ रन बनाकर क्रीज पर डटे हैं।

जम्मू-कश्मीर की ओर से कप्तान परवेज रसूल ने 17 ओवर में 53 रन देकर दो विकेट चटकाए। मुजतबा युसूफ और आबिद मुश्ताक भी एक-एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK