जम्मू, जागरण संवाददाता । कर्नाटक की गेंदबाजों ने जम्मू-कश्मीर की टीम को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। कर्नाटक ने जम्मू-कश्मीर को एकतरफा मुकाबले में 138 के विशाल रनों के अंतर से मात देकर वीमेन अंडर-23 टी-20 क्रिकेट ट्रॉफी में शानदार जीत दर्ज की। कर्नाटक की गेंदबाज मोनिका ने चार ओवर में मात्र दो रन देकर पांच विकेट चटकाए।

अलुर क्रिकेट स्टेडियम बेंगलुरु में खेले गए मुकाबले में कर्नाटक की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट के नुकसान पर 173 रन बनाए। टीम को 19 रन अतिरिक्त के रूप में मिले। शुभा ने 44 गेंदों में नौ चौकों की मदद से 60 रन बनाए। संजना ने 40 रन और प्रत्युशा ने 22 रन बनाए। निक्की प्रसाद ने नाबाद 14 रन और अदिति ने नाबाद 11 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से नादिया ने चार ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि हीना ने चार ओवर में 36 रन देकर एक विकेट हासिल की।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 20 ओवर में आठ विकेट खोकर मात्र 35 रन ही बना पाई। टीम की ओर से कोई भी बल्लेबाज दो का भी आंकड़ा छू नहीं पाई। सोनिका ने सर्वाधिक नौ रन बनाए। बिस्माह, महक और इरफाना बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दी गई।

कर्नाटक की ओर से मोनिका ने चार ओवर में मात्र दो रन देकर पांच विकेट चटकाए। प्रत्युशा और अनाघा ने एक-एक विकेट हासिल किए। मैच में वृंदा राठी और श्रीनिवासरंगन अम्पायर व लक्ष्मी मैच रेफरी थी। 

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस