Move to Jagran APP

Kashmir: जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का 24 को कश्मीर बंद

जेआरएल ने लोगों से कहा कि वह नई दिल्ली की कश्मीर विरोधी साजिशों को नाकाम बनाने और कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म व कश्मीरी संगठनों पर पाबंदी के खिलाफ इतवार को कश्मीर बंद को पूरी तरह कामयाब बनाएं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 23 Mar 2019 04:40 PM (IST)Updated: Sat, 23 Mar 2019 04:40 PM (IST)
Kashmir: जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का 24 को कश्मीर बंद
Kashmir: जेकेएलएफ पर पाबंदी के खिलाफ जेआरएल का 24 को कश्मीर बंद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। आल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस समेत कश्मीर के विभिन्न अलगाववादी संगठनों के साझा मंच ज्वायंट रजिस्टेंस लीडरशिप जेआरएल ने इतवार को कश्मीर बंद का आहवान किया है।

prime article banner

जेआरएल के प्रवक्ता ने 24 मार्च इतवार को कश्मीर बंद का आहवान करते हुए कहा कि हिंदोस्तान की सरकार ने कश्मीरियों की आजादी की मांग को दबाने के लिए ही जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट पर पाबंदी लगाई है। पहले जमात ए इस्लामी पर पाबंदी लगाकर हिंदोस्तान की सरकार ने हमारे मजहबी और सामाजिक मामलों पर दखल दिया है। अब हमारे सियासी संगठनों पर जो शांतिपूर्ण तरीके से कश्मीर और कश्मीरियों के हक के लिए मुहिम चला रहे हैं,पर पाबंदियां लगाने की शुरुआत करते हुए जेकेएलएफ पर रोक लगाई है। यह पूरी तरह गैर कानूनी और गैर लोकतांत्रिक है।

जेआरएल ने लोगों से कहा कि वह नई दिल्ली की कश्मीर विरोधी साजिशों को नाकाम बनाने और कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म व कश्मीरी संगठनों पर पाबंदी के खिलाफ इतवार को कश्मीर बंद को पूरी तरह कामयाब बनाएं। यहां यह बताना असंगत नहीं होगा कि जेकेएलएफ के चेयरमैन मोहम्मद यासीन मलिक ही कटटरपंथी सईद अली शाह गिलानी व उदारवादी हुर्रियत प्रमुख मीरवाईज मौलवी उमर फारुक संग संयुक्त रुप से जेआरएल का नेतृत्व कर रहे हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.