जम्मू, राज्य ब्यूरो। भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने संगठनात्मक चुनाव में अच्छे नेताओं और कार्यकर्ताओं को सामने लाकर संगठन को और मजबूत बनाने के निर्देश दिए। उन्होंने राज्य में दिसंबर के पहले हफ्ते तक नया प्रदेश अध्यक्ष चुनने के भी निर्देश दिए।

दिल्ली में प्रदेश के चुनाव प्रभारियों व सह प्रभारियों की राष्ट्रीय कार्यशाला में संगठनात्मक चुनाव को कामयाब बनाने की रणनीति तय की गई। इस दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि हर हाल में भाजपा दिसंबर के अंत तक चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कर देगी। ऐसे में बिना समय गंवाए राज्यों में बूथ से प्रदेश अध्यक्ष तक के चुनाव सुनिश्चित किए जाएं। बैठक में किसी व्यस्तता के कारण राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह शामिल नहीं हो पाए।

नड्डा ने कहा कि संगठनात्मक चुनाव आम सहमति से हो। अगर जरूरत पड़े तो मतदान भी करवाया जाए। इसमें पूरी पारदर्शिता हो। दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में मंगलवार सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक चली बैठक में संगठनात्मक चुनाव के राष्ट्रीय प्रभारी व पूर्व केंद्रीय मंत्री राधा मोहन सिंह, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष, पूर्व केंद्रीय मंत्री हंसराज गंगाराम अहीर, सीटी रवि समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने चुनाव प्रभारियों को संबोधित किया।

जम्मू कश्मीर से इस कार्यशाला में संगठनात्मक चुनाव के जम्मू कश्मीर व लद्दाख प्रभारी विरेन्द्रजीत सिंह व सह प्रभारी मुनीश शर्मा ने हिस्सा लिया। उन्हें राधा मोहन सिंह ने सोमवार को प्रदेश में चुनाव करवाने की जिम्मेदारी सौंपी थी।

बैठक में यह तय किया गया कि अब चुनाव प्रभारी 22 अगस्त को अपने राज्यों में कार्यशाला का आयोजन कर जिलों के चुनाव प्रभारियों को ट्रेनिंग देंगे। इसमें प्रदेश भाजपा पदाधिकारियों के साथ पूर्व विधायक व एमएलसी भी हिस्सा लेंगे। इसके बाद बूथ स्तर से लेकर प्रदेश अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

Posted By: Rahul Sharma