कटड़ा, संवाद सहयोगी। वर्तमान में बरसात के मौसम के बावजूद श्रद्धालु बिना किसी परेशानी के अपनी वैष्णो देवी यात्रा लगातार जारी रखे हुए हैं। हालांकि हेलीकॉप्टर सेवा के इच्छुक श्रद्धालुओं को खोलकर हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध नहीं हो पा रही है क्योंकि आसमान के साथ ही त्रिकूट पर्वत पर बादलों के जमघट के कारण बीच-बीच में हेलीकॉप्टर सेवा प्रभावित हो रही है।

बुधवार को भी श्रद्धालुओं को करीब 5 घंटे हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध हुई। इसमें सुबह करीब 2 घंटे व शाम को करीब 3 घंटे हेलीकॉप्टर सेवा उपलब्ध हुई। दिन को त्रिकूट पर्वत पर घने बादलों का जमघट लगा रहा। बुधवार को दिनभर बारिश न होने के कारण वैष्णो देवी यात्रा के दौरान श्रद्धालुओं को भारी उमस का सामना करना पड़ा।

श्रद्धालु यात्रा के दौरान पसीने से तरबतर होते नजर आए। दूसरी ओर भवन मार्ग पर चलने वाली बैटरी कार सेवा आम दिनों की तरह श्रद्धालुओं को उपलब्ध हो रही है। जिसका श्रद्धालु भरपूर लाभ उठा रहे हैं। दूसरी ओर आपदा प्रबंधन दल के साथ ही श्राइन बोर्ड प्रशासन की टीम लगातार वैष्णो देवी यात्रा पर नजर रखे हुए हैं। जिससे श्रद्धालुओं को यात्रा के दौरान किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। 

Posted By: Preeti jha