क्रॉसर

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री मोदी को आभार भरा पत्र लिखा

कहा, जमीनी स्तर पर विकास को तेजी देंगे मंत्रियों के जनता दरबार

-----

राज्य ब्यूरो, जम्मू

जम्मू कश्मीर में 36 केंद्रीय मंत्रियों के दौरे से प्रदेश भाजपा खुश है। इसलिए भी कि मंत्रियों का यह दौरा विपक्ष के आरोपों की हवा भी निकालेगा। ग्रामीण विकास को रफ्तार मिलेगी। जन-जन तक भाजपा की पहुंच बढ़ेगी और पार्टी कैडर उत्साहित होगा। दौरे से खुश होकर प्रदेश भाजपा के नवनियुक्त अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आभार भरा पत्र भेजा है।

जम्मू कश्मीर के इतिहास में यह पहली बार है जब केंद्र के मंत्री इतने बड़े पैमाने पर ब्लाक, पंचायत स्तर पर जनता दरबार लगाने के लिए आ रहे हैं। इससे जमीनी स्तर पर विकास को तेजी देने के लिए राज्य प्रशासन भी सक्रिय होगा। रैना ने ऐसा शुक्रवार को प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है। लिखा है कि जम्मू कश्मीर में पंचायत के बाद ब्लॉक डेवलपमेंट काउंसिल चुनाव भी हो गए हैं, ऐसे में मंत्रियों के दौरों से उन्हें लोगों की उम्मीदों के बारे में सही फीडबैक मिलेगा। पहले केंद्र सरकार के मंत्री शहरों तक सीमित रहते थे, अब मोदी सरकार के मंत्री ग्रामीणों के बीच जाकर उनका हौसला बढ़ाएंगे। यह भाजपा के सबका साथ सबका मिशन का हिस्सा है।

रैना ने लिखा है कि जम्मू कश्मीर के पुनर्गठन, अनुच्छेद 370 के खात्मे के बाद केंद्र शासित प्रदेश के लोगों को विश्वास दिलाया गया था कि सुशासन, पारदर्शिता लाई जाएगी। अब जब केंद्रीय मंत्री लोगों के बीच जाएंगे तो केंद्र प्रायोजित योजनाओं को प्रभावी बनाने की दिशा में हो रहे कार्यक्रमों के बारे में उन्हें पूरा अंदाजा हो जाएगा। लोगों की शिकायत रहती है कि उनकी मुश्किलों को प्रशासन की ओर से पूरी गंभीरता से नहीं लिया जाता। इस बीच, मंत्रियों के दौरों को लेकर विपक्ष की राजनीति तेज हो गई है। विपक्ष के नेता व जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद ने इसे बर्बादी का जश्न बताया तो भाजपा इसके जवाब में दौरे को सफल बनाने में जुट गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस