Move to Jagran APP

जेकेटीडब्ल्यूओ ने होटल और टूर ऑपरेटरों के लिए मांगा पैकेज

प्रदेश में हर साल आने वाले लगभग सवा करोड़ पर्यटकों में से 1.10 करोड़ जम्मू क्षेत्र में ही आते हैं। इसमें से 95 फीसद पर्यटक श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आते हैं। अगर प्रदेश सरकार जम्मू और कटरा के आस-पास उपेक्षित पड़े पर्यटनस्थलों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराए तो पूरे प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में क्रांति आ सकती है और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 11:16 PM (IST)Updated: Tue, 27 Oct 2020 05:11 AM (IST)
जेकेटीडब्ल्यूओ ने होटल और टूर ऑपरेटरों के लिए मांगा पैकेज
जेकेटीडब्ल्यूओ ने होटल और टूर ऑपरेटरों के लिए मांगा पैकेज

राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू-कटरा टूरिज्म वेल्फेयर आर्गेनाइजेशन (जेकेटीडब्लयूओ) ने सोमवार को केंद्र व जम्मू कश्मीर सरकार से होटल और टूअर ऑपरेटरों के लिए पैकेज और टैक्स में छूट की मांग की है। जल्द इस संबंध में संगठन का प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलेगा। उन्होंने जम्मू व कटरा के आस-पास क्षेत्र को पर्यटन के लिहाज से विकसित करने पर जोर दिया है। साथ ही श्रीमाता वैष्णो देवी के श्रद्धालुओं को अपने स्तर पर सुविधाएं उपलब्ध कराने का भी फैसला किया।

loksabha election banner

संगठन के मीडिया प्रभारी सरदार दलजीत सिंह ने बताया कि जेकेटीडब्लूयओ की नई कार्यकारिणी ने सोमवार को अपना कार्यभार संभाला है। इससे पूर्व पदाधिकारियों की बैठक चेयरमैन बलवीर सिंह बावा और अध्यक्ष रमन कुमार शर्मा की अध्यक्षता में हुई। इसमें पर्यटनकारोबारियों को पेश आ रही समस्याओं व अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई। उन्होंने पर्यटन क्षेत्र से संबधित गतिविधियों में जम्मू की उपेक्षा पर रोष जताते हुए कहा कि जल्द ही इस संदर्भ में एक प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल से मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में हर साल आने वाले लगभग सवा करोड़ पर्यटकों में से 1.10 करोड़ जम्मू क्षेत्र में ही आते हैं। इसमें से 95 फीसद पर्यटक श्री माता वैष्णो देवी के दर्शन के लिए आते हैं। अगर प्रदेश सरकार जम्मू और कटरा के आस-पास उपेक्षित पड़े पर्यटनस्थलों पर सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराए तो पूरे प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र में क्रांति आ सकती है और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा होंगे।

चेयरमैन बलवीर सिंह और अध्यक्ष रमन कुमार शर्मा ने यकीन दिलाया कि संकट के दौर से गुजर रहे जम्मू-कटरा क्षेत्र के होटल और टूअर ऑपरेटरों के लिए एक व्यावहारिक पैकेज, टैक्स में छूट दिलाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

बैठक में वाइस चेयरमैन कर्णपाल सिंह बावा, उपाध्यक्ष अजीत सिंह, दिनेश मन्हास व सुरेश कुमार, महासचिव सरदार भजन सिंह, सचिव पवन शर्मा व कुलदीप कुमार, कोषाध्यक्ष रविंद्र सिंह, संयोजक तारा चंद व अजीत कुमार और गोपाल सिंह मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.