Move to Jagran APP

Raksha Bandhan 2020 : जम्मू में रक्षाबंधन पर शहर में दौड़ेंगी JKRTC की 20 इलेक्ट्रिक बस, फेरे बढ़ाए जाएंगे

जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन (जेकेआरटीसी) रक्षाबंधन के दिन शहर के सभी रूट पर अपने बेड़े की ज्यादातर बसों को उतारेगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 02 Aug 2020 04:16 PM (IST)Updated: Sun, 02 Aug 2020 04:16 PM (IST)
Raksha Bandhan 2020 : जम्मू में रक्षाबंधन पर शहर में दौड़ेंगी JKRTC की 20 इलेक्ट्रिक बस, फेरे बढ़ाए जाएंगे
Raksha Bandhan 2020 : जम्मू में रक्षाबंधन पर शहर में दौड़ेंगी JKRTC की 20 इलेक्ट्रिक बस, फेरे बढ़ाए जाएंगे

जम्मू, जागरण संवाददाता । Raksha Bandhan 2020 : जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन (जेकेआरटीसी) रक्षाबंधन के दिन शहर के सभी रूट पर अपने बेड़े की ज्यादातर बसों को उतारेगा। कोरोना वायरस महामारी को मद्देनजर रखते हुए केंद्रशासित सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार ही पहले की तरह ही सबसे पहले सोमवार सुबह बसों को सैनिटाइज किया जाएगा और इसके उपरांत ही बस शहर के सभी रूट पर दौड़कर बहनों को उनके भाईयों तक पहुंचाएंगी।

loksabha election banner

सोमवार को रक्षाबंधन के दिन जेकेआरटीसी के बेड़े में गत वर्ष शामिल हुई 20 इलेक्ट्रिक बस शहर के गांधीनगर, पंजर्तीथी, अंबफला, तालाब तिल्लो, सुंजवां, कालूचक्क, बनतालाब, आरएसपुरा, अखनूर, त्रिकुटा नगर सहित अन्य रूटों पर दिनभर दौड़ेंगी।इस दौरान बस की कुल क्षमता के हिसाब से 60 प्रतिशत सवारियों को बैठने दिया जाएगा। बसों में सफर करने के लिए मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

DTC की तर्ज पर रक्षाबंधन के दिन बहनों को मुफ्त सफर का नहीं मिलेगा मौका

जम्मू-कश्मीर रोड ट्रांसपोर्ट काॅरपोरेशन के प्रबंधक निदेशक अंग्रेज सिंह राणा ने बताया कि पहले भी शहर के कुछ रूट पर एसआरटीसी की बस दौड़ रही थी लेकिन रक्षाबंधन पर्व को मद्देनजर रखते हुए सोमवार को शहर के सभी रूट पर आरामदायक और बिना शोरगुल वाली 20 इलेक्ट्रिक बस दौड़ेंगी। दिल्ली की तर्ज पर बहनों को रक्षाबंधन के दिन मुफ्त यात्रा करवाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि ऐसा प्रदेश में संभव नहीं है। ऐसे फैसले सरकार द्वारा ही लिए जा सकते हैं। इसके अलावा शहर के अंतर जिला रूट पर भी सोमवार सुबह से बस दौड़ेंगी।

हालांकि पहले भी बसें दौड़ रही हैं लेकिन अगर सोमवार को सवारियों की संख्या बढ़ती है तो और अधिक बसों को परिचालन में लगा दिया जाएगा ताकि बहनों को अपने भाईयों तक पहुंचने में किसी किस्म की परेशानी न हो। उन्होंने सभी से यात्रा के दौरान शारीरिक दूरी बनाए रखने और मास्क लगाने की अपील की है। उन्होंने बस चालकों से भी 60 प्रतिशत सवारियां ही बैठाने के सरकारी आदेश के पालन की सख्त हिदायत दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.