जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मूू में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद के दौरे से उपजे हालात के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीए मीर ने राहुल गांधी से भेंट की।

मंगलवार शाम को हुई इस बैठक में मीर ने राहुल गांधी को जम्मू कश्मीर के राजनीतिक हालात, पार्टी की संगठनात्मक गतिविधियों के साथ प्रदेश के अहम मुद्दाें के बारे में बताया। बैठक में पार्टी की जम्मू कश्मीर मामलों की प्रभारी रजनी पाटिल भी मौजूद थी। इस दौरान राहुल गांधी ने प्रदेश कांग्रेस को निर्देश दिए कि जम्मू कश्मीर में लोगों के मसलों को लेकर केंद्र सरकार व प्रशासन को घेरने की मुहिम जारी रखी जाए।

सूत्रों के अनुसार बैठक में जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की तैयारियों पर चर्चा के दौरान गुलाम नबी आजाद के तीन दिवसीय दौरे पर भी बात हुई। आजाद के दौरे के बाद प्रदेश में कांग्रेस की गुटबाजी सतह पर आ गई है। ऐसे में मंगलवार को यहां कांग्रेस के एक ग्रुप ने आजाद के खिलाफ प्रदर्शन कर उन पर पार्टी के हितों को दांव पर लगाने का आरोप लगाया। वहीं दूसरा ग्रुप आजाद के समर्थन में सड़कों पर आ गए। सूत्रों के अनुसार यह मुद्दा बैठक में उठा।

पार्टी के अनुसार इस बैठक में प्रदेश में लोगों के मसलों को हल करने के लिए कांग्रेस द्वारा की जा रही कार्रवाई के बारे में भी राहुल गांधी को जानकारी दी गई । राहुल गांधी को जम्मू कश्मीर में लाेगों पर डाले जा रहे करों के बोझ के साथ प्रदेश में प्रापर्टी टैक्स लगाने की दिशा में हो रही कार्रवाई व इस पर उपजे जनआक्रोश के बारे में भी विस्तार से बताया गया।

पार्टी ने पेट्रोल, डीजल व करों में वृद्धि के मुद्दे पर तीस मार्च तक जम्मू कश्मीर के विभिन्न जिलों में धरने प्रदर्शनों की मुहिम छेड़ रखी है। इन मुद्दों पर भाजपा व उसके नेतृत्व वाली सरकार को निशाना बनाया जा रहा है।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप