जागरण संवाददाता, जम्मू : जम्मू-कश्मीर सेंटर फार क्रिएटिव आ‌र्ट्स जम्मू की तरफ से आयोजित 11वीं अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनी आनलाइन का उद्घाटन रविवार को वर्चुअल प्लेटफार्म पर जयपुर के वरिष्ठ कलाकार डा. नाथूलाल वर्मा ने किया। इस अवसर पर पुणे के वरिष्ठ कलाकार और जेकेसीसीए के सलाहकार रमेश भोसले सम्मानित अतिथि थे। शो में देश-विदेश के 80 प्रसिद्ध कलाकारों की कलाकृतियों को प्रदर्शित किया गया है। ये सभी ऐसे कलाकार हैं, जिन्होंने देश-विदेश में नाम कमाया है। जेकेसीसीए ने इस तरह के कलाकारों को एक साथ मंच पर लाने का काम किया है।

डा. नाथूलाल वर्मा ने सभी भाग लेने वाले कलाकारों और जेकेसीसीए के सदस्यों को महामारी के कठिन समय में भी इस तरह के आयोजन के लिए बधाई दी है। शो में भाग लेने वाले प्रमुख कलाकारों में वीएस राही, धर्मिंदर शर्मा, जंग एस वर्मन, गणेश कुमार शर्मा, कमलनैन भान, असलम नक्शबंदी, सिरीशा श्रीनिवास, अर्चना चौधरी, जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब से प्रो. वरिदर सैनी व अतुल मट्टू, हरियाणा से राकेश के कौल, उत्तर प्रदेश से डा. आशा आनंद व प्रतिमा सिह, दिल्ली से सुमित्रा अहलावत, चंडीगढ़ से भाविनी शौरी, राजस्थान से मोहम्मद सलीम, गुजरात से यशवंत पटेल, महाराष्ट्र से जयंती पाटिल के अलावा ढाका बांग्लादेश से फरेहा जेबा की कलाकृतियां प्रदर्शित की जाएंगी। अब तक दस अंतरराष्ट्रीय आयोजन कर चुका है जेकेसीसीए

जेकेसीसीए के संस्थापक निदेशक ओपी शर्मा ने बताया कि जेकेसीसीए की स्थापना वर्ष 1999 में हुई थी। तब से यह कलाकारों को मंच प्रदान करते हुए विभिन्न स्तरों पर विभिन्न कला, साहित्य और सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन कर रहा है। उन्होंने कहा कि जेकेसीसीए ने दस अंतरराष्ट्रीय कला प्रदर्शनियों का आनलाइन-आफलाइन सफलतापूर्वक आयोजन किया है।

Edited By: Jagran