Move to Jagran APP

कूच बिहार ट्रॉफीः Goa के 182 रन के जवाब में J&K ने तीन विकेट गंवाकर 63 रन बनाए

जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में चार दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन गोवा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 26 Nov 2018 05:24 PM (IST)Updated: Mon, 26 Nov 2018 05:24 PM (IST)
कूच बिहार ट्रॉफीः Goa के  182 रन के जवाब में J&K ने तीन विकेट गंवाकर 63 रन बनाए
कूच बिहार ट्रॉफीः Goa के 182 रन के जवाब में J&K ने तीन विकेट गंवाकर 63 रन बनाए

जम्मू, जागरण संवाददाता। गोवा और जम्मू कश्मीर के बीच जारी अंडर-19 कूच बिहार क्रिकेट ट्रॉफी का पहला दिन गेंदबाजों के नाम रहा। गोवा की टीम ने पहले दिन 182 रन बनाए तो जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम के भी 63 रन पर तीन विकेट गिर गए।

loksabha election banner

जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में चार दिवसीय प्रतियोगिता के पहले दिन गोवा की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और एक-एक कर विकेट गिरना शुरू हो गए। गोवा की टीम ने 65.3 ओवर में 182 रन पर अपने सभी विकेट गंवा दिए। टीम की ओर से उदित यादव ने नाबाद 66 रन बनाए। रुथविक नाईक ने 48 रन बनाए। कप्तान आलम खान ने 35 रन बनाए।

टीम की ओर से तीन बल्लेबाज गौरीश भारत कांबली, शुभम गाजिनकर और मोहित बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए। टीम को 14 रन अतिरिक्त के रूप में मिले। जम्मू-कश्मीर की ओर से रसिख सलाम ने 15.3 ओवर में 39 रन देकर छह विकेट चटकाए। जावेद अहमद ने 17 ओवर में 39 रन देकर दो विकेट व गोविंद शर्मा ने भी एक विकेट हासिल की।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 19 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 63 रन बना लिए हैं। बावजूद इसके गोवा की टीम को अभी भी 119 रन की बढ़त हासिल है। कामरान इकबाल 36 रन, अब्दुल समद पांच रन और जियाद नजीर मागरे 10 रन बनाकर अपना विकेट गंवा बैठे। विवरांत शर्मा और जावेद अहमद नाबाद एक और पांच रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। गोवा की ओर से रुथविक नाइक ने 9 ओवर में 16 रन देकर तीनों विकेट चटकाए।

कौन हैं रसिख सलाम?

विजय हजारे ट्रॉफी में अपनी गेंदबाजी से सबको प्रभावित करने वाले राज्य के रसिख सलाम को गत महीने आईपीएल का तीन बार खिताब जीतने वाली मुम्बई इंडियंस ने टीम के लिए आयोजित होने वाले ट्रॉयल के लिए आमंत्रित किया था। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के छोटे से गांव के रहने वाले रसिख ने विजय हजारे ट्रॉफी में राजस्थान के खिलाफ पहले मुकाबले में पर्दापण करते हुए शानदार प्रदर्शन किया था। आज जीजीएम साइंस काॅलेज में कूच बिहार ट्रॉफी के पहले दिन रसिख ने गोवा के खिलाफ घातक गेंदबाजी करते हुए छह विकेट हासिल किए हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.