Move to Jagran APP

हर पंचायत में खेल मैदान के लिए जमीन दे विभाग : राज्यपाल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ग्रामीण विकास विभाग को निर्देश दिए हैं कि राज्य मे

By JagranEdited By: Published: Sat, 12 Jan 2019 08:24 AM (IST)Updated: Sat, 12 Jan 2019 08:24 AM (IST)
हर पंचायत में खेल मैदान के लिए जमीन दे विभाग : राज्यपाल
हर पंचायत में खेल मैदान के लिए जमीन दे विभाग : राज्यपाल

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ग्रामीण विकास विभाग को निर्देश दिए हैं कि राज्य में हर पंचायत में युवाओं को सरकारी जमीन का एक टुकड़ा दिया जाए, जिसे वे खेल मैदान बनाएं। राज्य में खेलों को प्रोत्साहित किए जाने की बड़ी जरूरत है।

loksabha election banner

सरपंचों के शपथ ग्रहण समारोह में राज्यपाल ने कहा कि कश्मीर में 13 से 23 साल का बच्चा शाम को कुछ नहीं कर सकता है। बड़ी मुश्किल से मैंने कश्मीर में एक सिनेमाघर की नींव रखी है। वहां पर बच्चों को खेलों में बड़ी दिलचस्पी है, इसका सुबूत खेल मैदान में फुटबाल, क्रिकेट प्रतियोगिताएं देखने के लिए उनका भारी संख्या में उमड़ना है। फुटबाल मुकाबले में मोहन बागान पर रियल कश्मीर की 2-1 से जीत को खुशखबरी करार देते हुए राज्यपाल ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि यह टीम कप जीतकर आएगी। उन्होंने बताया कि मोहन बागान की हार के बाद उनके कोच ने इस्तीफा दे दिया। राज्य की टीम का प्रदर्शन सराहनीय है।

वहीं, रियल कश्मीर व मोहन बागान के बीच खेले गए मुकाबले को देखने के लिए 27 हजार युवाओं की भीड़ उमड़ने का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि खेल को लेकर युवाओं में बड़ा उत्साह है। श्रीनगर में क्रिकेट मुकाबले देखने के लिए भी बीस-बीस हजार युवाओं का आना बहुत उत्साहजनक है। ये युवा खेलना चाहते हैं। हालात बिगाड़ने वाले मैदान में भीड़ देख दुखी होते हैं :

कश्मीर के हालात बिगाड़ने वालों को आड़े हाथ लेते हुए राज्यपाल ने कहा कि वे खेल मैदान में भीड़ देखकर दुखी होते हैं। वे निराश होते हैं कि कश्मीर के युवा खेल क्यों रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो स्टेडियम बनाने के प्रयास जारी :

राज्यपाल ने कहा कि राज्य में अंतरराष्ट्रीय स्तर के दो स्टेडियम बनाने के प्रयास जारी हैं। इनके बनने से जम्मू कश्मीर में भी क्रिकेट के आइपीएल मुकाबले संभव होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.