जम्मू, जागरण संवाददाता। झज्जर कोटली पुलिस ने मवेशी तस्करी के दो प्रयासों को विफल करते हुए 35 मवेशियों को तस्करों के चंगुल से मुक्त करवाया। पुलिस कार्रवाई के दौरान कई आरोपित भागने में कामयाब हो गए जबकि कईयों को पुलिस ने दबोच लिया।

झज्जर कोटली पुलिस थाने में मामलों को दर्ज कर पुलिस ने फरार हुए आरोपितों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि इन मवेशियों को कहीं चोरी कर जम्मू से कश्मीर घाटी की ओर ले जाया तो नहीं जा रहा था।

जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के सुकेतर नाके पर पुलिस कर्मियों ने शनिवार सुबह नाके के दौरान एक वाहन नंबर जेके02सीए-4278 को जांच के लिए रोका। वाहन को तलाशी के लिए रोका गया। नाके पर रुकने की बजाए वाहन चालक ने गति को तेज किया और नाका तोड़ कर भाग निकला। पुलिस कर्मियों ने वाहन का पीछा किया। कुछ दूरी पर वाहन को सड़क किनारे पार्क पाया। वाहन को जब खोल कर देखा तो उसके अंदर मवेशी थे। वाहन को जब्त कर लिया गया। उसमें फरार लोगों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

वहीं, डंसाल के तराह नाके पर पैदल 30 मवेशियों को लेकर जा रहे दो लोगों को झज्जर कोटली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। दोनों आरोपितों बशीर अहमद निवासी आरएसपुरा और बाग अली निवासी विजयपुर से पुलिस ने मवेशियों को ले जाने के लिए जिला आयुक्त का आदेश दिखाने को कहा जो उनके पास नहीं था। दोनों को हिरासत में ले लिया। उनसे पूछताछ की जा रही है वे मवेशियों को कहां से लेकर आए थे और कहां जा रहे थे।

Edited By: Vikas Abrol