Move to Jagran APP

Kashmir: बडगाम में आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार-हथियार-गोलाबारूद भी बरामद

जांच करने पर उनके कब्जे से एके 47 के 40 राउंड 2 डेटोनेटर और जैश-ए-मोहम्मद के 3 पोस्टर बरामद किए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 22 Jul 2020 07:01 PM (IST)Updated: Wed, 22 Jul 2020 07:09 PM (IST)
Kashmir: बडगाम में आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार-हथियार-गोलाबारूद भी बरामद
Kashmir: बडगाम में आतंकी माड्यूल का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार-हथियार-गोलाबारूद भी बरामद

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ जारी जंग में सुरक्षाबलों ने एक बार फिर बड़ी सफलता हासिल की है। पुलिस ने सेना की मदद से एक आतंकी माड्यूल को ध्वस्त किया है। मध्य कश्मीर के जिला बडगाम के चडूरा इलाके से आज तीन आतंकवादियों के साथियों को गिरफ्तार किया गया। यही नहीं इन तीनों से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार बडगाम पुलिस को सूचना मिली कि जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादियों का साथ देने वाले कुछ कुख्यात ओवरग्राउंड वर्कर चडूरा से गुजरने वाले हैं। सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने सेना की 50 आरआर और बीएसएफ की 29 बटालियन के साथ चडूरा इलाके में विशेष नाका लगाकर वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी। जब ये तीनों लोग नाके के पास पहुंचे तो उन्होंने सुरक्षाबलों को देख वहां से भागने का प्रयास किया परंतु सतर्क जवानों ने उन्हें वहीं दबोच लिया।

जांच करने पर उनके कब्जे से एके 47 के 40 राउंड, 2 डेटोनेटर और जैश-ए-मोहम्मद के 3 पोस्टर बरामद किए। इनकी पहचान जावेद अहमद भट पुत्र मोहम्मद इस्माइल निवासी पुलवामा, एजाज वानी पुत्र रहमान वानी निवासी चितरू डंगरपोरा और आकिब गनई पुत्र जहूर अहमद निवासी खान साहिब के तौर पर हुई है।

पुलिस ने दावा किया कि ये तीनों जैश-ए-मोहम्मद के सक्रिय वर्कर हैं, जो उन्हें हर सहायता उपलब्ध करवाते थे। ये तीनों जिला बडगाम में ही काम करते थे। यहां आने वाले जैश के आतंकवादियों के लिए ठहरने की व्यवस्था करना, खाना पहुंचाना, रूपये देना और जरूरत पड़ने पर हथियार पहुंचाना भी इनका काम था। यह भी बताया गया कि इनसे बरामद किए गए हथियार यह स्पष्ट करते हैं कि वह इन्हें आतंकियों तक पहुंचाने जा रहे थे। चडूरा पुलिस ने इन तीनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और इनसे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के आधार पर जिले में और भी छापेमारियां होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.