Move to Jagran APP

Jammu: साइकिल रैली निकाल दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

60 किलोमीटर लंबी इस जागरूकता साइकिल रैली के दौरान एक प्रतिभागी हरजीत सिंह रीन साइकिल के अगले पहिये के शाॅकर टूट जाने की वजह से मुंह के बल गिरकर घायल हो गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 04:13 PM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 04:15 PM (IST)
Jammu: साइकिल रैली निकाल दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश
Jammu: साइकिल रैली निकाल दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

जागरण संवाददाता, जम्मू: पर्यावरण संरक्षण की अहमियत को अब सभी जान चुके हैं। यही वजह है कि अब हरेक संस्था पर्यावरण संरक्षण के प्रति सभी को जागरूक करने में जुटी है। रोटरी क्लब जम्मू आस्था ने भी क्लब की अध्यक्ष रोटेरियन अदिति गुप्ता के नेतृत्व में साइकिल रैली निकालकर सभी को पर्यावरण संरक्षण की महत्ता बारे जागरूक किया।

loksabha election banner

जम्मू साइकिलिस्ट क्लब के सहयोग से साइकिल रैली सुबह 6 बजे कुंजवानी से शुरू होकर बाबा सिद्ध गोरिया मंदिर स्वांखा में पहुंची।रैली में 29 पुरुष और एक महिला प्रतिभागी ने भाग लिया। क्लब के सदस्यों ने बाबा सिद्ध गोरिया मंदिर के इर्द-गिर्द 100 के करीब फलों और औषधीय गुणों से भरपूर नीम, आंवला, जामुन, अमरूद सहित अन्य प्रजातियों के पौधे रौपे।

मंदिर के महंत बाबा भोला नाथ जी ने भी इसमें सहयोग किया और यकीन दिलाया कि अब परिसर के इर्द-गिर्द रौपे गए पौधों की देखभाल करना उनकी व मंदिर कमेटी के अन्य सदस्यों की जिम्मेदारी रहेगी।मंदिर परिसर में आयोजकों की ओर से प्रतिभागियों को रिफ्रेशमेंट भी उपलब्ध करवाई गई।

इसके उपरांत सभी प्रतिभागी पुन: साइकिल रैली निकालते हुए कुंजवानी लौटे। 60 किलोमीटर लंबी इस जागरूकता साइकिल रैली के दौरान एक प्रतिभागी हरजीत सिंह रीन साइकिल के अगले पहिये के शाॅकर टूट जाने की वजह से मुंह के बल गिरकर घायल हो गए। जिसकी वजह से उन्हें बाद में आयोजकों की ओर से तुरंत उपचार के लिए लिए ले जाया गया।वह अब स्वस्थ हैं।

इससे पहले सुबह रैली को क्लब के असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन रमेश कपूर ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।इस मौके पर रोटेरियन चंद्र गोयल, रोटेरियन अमित गुप्ता और रोटेरियन विशाल गुजराल भी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.