जम्मू ,जागरण संवाददाता। जम्मू वेस्ट असेम्बली मूवमेंट के प्रधान सुनील डिम्पल ने कार्यकर्ताओं के साथ राज्य प्रशासन के खिलाफ विरोधी रैली निकाल कर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि नए मोटर व्हीकल एक्ट के चलते अब लोगों ने आत्महत्या करना भी शुरू कर दिया है। भारी-भरकम जुर्माने भर पाना मुश्किल है। लिहाजा राज्यपाल को इस एक्ट को खत्म करना चाहिए। इतना ही नहीं लखनपुर-जम्मू हाईवे पर दो नए टोल प्लाजा बनाने का भी विरोध किया।

अम्बफला बीसी रोड पर आज मूवमेंट के बैनर तले लोगों ने इस मुद्दे पर जोरदार प्रदर्शन भी किया। उन्होंने बीसी रोड अम्बफला, जानीपुर हाईकोर्ट मार्ग रोड पर रैली निकालते हुए विरोध जताया। उन्होंने कहा कि एक आटोरिक्शा वाले को 25 हजार रुपये जुर्माना किया गया और उसने आत्महत्या कर ली। यह घटनाएं जुर्माने से लोगों में बढ़ती हताशा को दर्शा रही है। राज्यपाल को कई बार अपील की जा चुकी है। लिखा भी गया है। अभी तक राज्यपाल की तरफ से कोई कार्रवाई नहीं होने का ही नतीजा है कि अब लोग आत्महत्या करने लगे हैं।

यह जम्मू, कश्मीर के लिए ठीक नहीं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा इस मसले पर चुप हो गई है। वहीं भाजपा के मुख्यमंत्री वाले राज्यों ने इस एक्ट को लागू करने से मना कर दिया है। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक पुलिस इस एक्ट के नाम पर आम वाहन चालकों को प्रताड़ित कर रहा है।

डिम्पल ने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वह जम्मू में मेट्रो ट्रेन चलाने, फ्लाईओवर बनाने के काम को शुरू करवाएं। अम्बफला मांडा से जानीपुर हाईकोर्ट तक रिंग रोड का निर्माण करवाया जाए। इससे सारे शहर विशेषकर जम्मू पश्चिम विधानसभा क्षेत्र में ट्रैफिक जाम से निजात मिल जाएगी। सरकार अम्बफला-जानीपुर मार्ग को चौड़ा करना चाह रही है जिसे होने नहीं दिया जाएगा। यह गैरमुनासिब भी है। इस मौके पर प्रदर्शन करने वालों में स्वर्ण लता, वरयाम चंद, पप्पू विर्दी, बाबू राम, महेंद्र लिची, बल्लू कुमार, काला सिंह, अरुण कुमार, शाम लाल शर्मा शामिल थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस