जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू की सबसे बड़ी अनाज मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट में शनिवार काे सेल्फ वीकेंड लॉकडाउन शुरू हो गया।

लॉकडाउन के चलते मंडी में सभी दुकानें बंद रही। अब यह दुकानें सोमवार सुबह खुलेंगी। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में सरकार ने जम्मू समेत आठ जिलों में वीकेंड लॉकडाउन हालांकि इस शनिवार से समाप्त कर दिया है लेकिन ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट ने अपने स्तर पर वीकेंड लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया है।

इसी घोषणा फेडरेशन ने शुक्रवार को एक पत्रकार वार्ता में की थी। फेडरेशन का यह वीकेंड लॉकडाउन अगले तीन सप्ताह तक जारी रहेगा और उसके बाद हालात की समीक्षा करने के बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी।

फेडरेशन ऐसी व्यापारिक संस्था है जिसने कोरोना महामारी की दूसरी लहर आने पर सबसे पहले 24 अप्रैल को सेल्फ वीकेंड लॉकडाउन शुरू किया था। उनके इस कदम के बाद सरकार ने जम्मू में वीकेंड लॉकडाउन घोषित किया था जो पिछले सप्ताह जारी आदेश के तहत हटा लिया गया लेकिन फेडरेशन ने अपने स्तर पर एहतियात के तौर पर वीकेंड लॉकडाउन जारी रखने का फैसला लिया।

फेडरेशन के प्रधान दीपक गुप्ता के अनुसार कोरोना महामारी का खतरा टला जरूर है लेकिन खत्म नहीं हुआ है। ऐसे में सबकी जिम्मेदारी बनती है कि वो एहतियात बरते ताकि जम्मू को तीसरी लहर का सामना न करना पड़े।

दीपक गुप्ता के अनुसार फेडरेशन ने फैसला लिया है कि वह कामकाज के साथ एहतियात भी बरतेगी। इसलिए वीकेंड लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया गया। गुप्ता ने जम्मू के आम लोगों से भी कोविड-19 एसओपी का सख्ती से पालन करने की अपील की ताकि जम्मू में कोरोना की तीसरी लहर काे रोका जा सके। 

Edited By: Rahul Sharma