जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू यूनिवर्सिटी की टीम ने नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी खो-खो प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए क्वार्टर फाइनल दौर में जगह बना ली है। उत्तर प्रदेश के फैजाबाद स्थित डा. आरएमएल यूनिवर्सिटी में सोमवार को महिला वर्ग के नार्थ जोन इंटर यूनिवर्सिटी के खो-खो मुकाबले हुए। इसमें मेहमान जम्मू यूनिवर्सिटी की खो-खो टीम ने लखनऊ यूनिवर्सिटी, भिवानी यूनिवर्सिटी और सीएसजेएम यूनिवर्सिटी कानपुर की टीम को परास्त कर क्वार्टर फाइनल दौर में अपना स्थान सुनिश्चित किया। अब मंगलवार को मेहमान जम्मू यूनिवर्सिटी का क्वार्टर फाइनल में सामना मेजबान डाॅ आरएमएल यूनिवर्सिटी फैजाबाद की टीम से होगा।

जम्मू यूनिवर्सिटी के खेल एवं शारीरिक शिक्षा विभाग के निदेशक डा. दाउद इकबाल बाबा ने टीम को क्वार्टर फाइनल दौर में पहुंचने के लिए बधाई दी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि टीम अपने दमदार प्रदर्शन से मेजबान डॉ आरएमएल यूनिवर्सिटी की टीम को मात देकर अगले दौर में जगह बनाने में कामयाब रहेगी।

अंतर संभागीय राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता शुरू

जम्मू। खेल गांव नगरोटा में अंतर संभागीय राज्य स्तरीय वालीबॉल प्रतियोगिता के मुकाबले सोमवार को शुरू हुए। युवा, सेवा एवं खेल विभाग द्वारा आयोजित अंडर-17 लड़कों के वर्ग की वालीबॉल प्रतियोगिता के मुकाबले विभाग के डायरेक्टर जनरल डॉ सलीम उर रहमान की देखरेख में शुरू हुई। इसमें केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर से टीम के खिलाड़ियों के बीच आपस में मुकाबले हुए। मंगलवार को भी मुकाबले होंगे और इस दौरान बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को राज्य की स्कूल नेशनल गेम्स की टीम में भाग लेने का मौका मिलेगा। विभाग के सहायक निदेशक जीत सिंह ने प्रतियोगिता में भाग लेने पहुंचे खिलाड़ियों से परिचय लिया और उन्हें खेल भावना से भाग लेने की शपथ भी दिलवाई। उन्होंने बच्चों को खेल क्षेत्र में बढ़करढ़कर भाग लेने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि आज के इस दौर में पढ़ाइ के साथ-साथ खेल गतिविधियों में भाग लेना भी बहुत जरूरी है। इस मौके पर नरेश कुमार, अमित शर्मा, शुभम शर्मा, मुहम्मद फारूक और बीके भट्ट भी मौजूद थे।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस