Move to Jagran APP

Jammu University: पीजी कोर्स में दाखिले में आवेदन का एक और मौका, 22 से 26 जनवरी तक करें ऑनलाइन आवेदन

Jammu University विश्वविद्यालय की तरफ से आवेदन करने का यह आखिरी मौका होगा। हालांकि इस समय सभी पोस्ट ग्रेजुएट विभाग मेरिट लिस्टें तैयार करने में जुटे हुए है मगर इस बीच विद्यार्थियों की मांग पर अंतिम तिथि को 26 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 22 Jan 2021 12:07 PM (IST)Updated: Fri, 22 Jan 2021 12:07 PM (IST)
Jammu University: पीजी कोर्स में दाखिले में आवेदन का एक और मौका, 22 से 26 जनवरी तक करें ऑनलाइन आवेदन
22 जनवरी से लेकर 26 जनवरी 2021 तक आन लाइन आवेदन कर सकते हैं।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन करने के लिए विद्यार्थियों को एक और मौका दिया गया है। विश्वविद्यालय ने अपनी प्रस्तावित मेरिट लिस्टें निकालने को स्थगित करते हुए पांच दिन का समय आवेदन के लिए दे दिया है।

loksabha election banner

विश्वविद्यालय के अकादमिक मामलों के डीन विभाग ने अधिसूचना जारी कर कहा है कि जो विद्यार्थी विश्वविद्यालय के पोस्ट ग्रेजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए आवेदन नहीं कर पाए, वे 22 जनवरी से लेकर 26 जनवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

विश्वविद्यालय की तरफ से आवेदन करने का यह आखिरी मौका होगा। हालांकि इस समय सभी पोस्ट ग्रेजुएट विभाग मेरिट लिस्टें तैयार करने में जुटे हुए है मगर इस बीच विद्यार्थियों की मांग पर अंतिम तिथि को 26 जनवरी तक बढ़ा दिया गया है। उसके बाद ही मेरिट लिस्टें जारी करने का पर्याप्त शेडयूल जारी होगा। अकादमिक मामलों के डीन प्रो. नरेश पाधा ने कहा कि हमने विद्यार्थियों को अब आखिरी मौका दिया है।

इस समय जम्मू विश्वविद्यालय के अकादमिक सत्र 2020 के पीजी कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया चल रही है। कोरोना से उपजे हालात के बीच अंडर ग्रेजुएट के छठे सेमेस्टर की परीक्षाएं समय पर नहीं हो पाई और परिणाम भी देरी से निकला। पीजी कोर्सों में दाखिले की प्रक्रिया करीब सात महीने देरी से चल रही है।

जनवरी के अंत तक तो आवेदन फार्म भरने का काम चल रहा है। फरवरी के पहले सप्ताह मेरिट लिस्टें जारी होगी और फिर दाखिले होंगे। उसके बाद यह तय किया जाएगा कि कक्षाएं आन लाइन लगाई जानी है या आफ लाइन। सत्र में देरी की भरपाई किस तरह से होगी, इसको लेकर अभी तक कोई नीति सामने नहीं आई है। इस बार दाखिले एंट्रेंस टेस्ट के आधार पर नहीं हो रहे है। स्नातक की डिग्री में अंकों के मेरिट पर ही दाखिले होंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.