Move to Jagran APP

Jammu: ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल जारी, किराया बढ़ोतरी के बगैर गाड़ियां चलाने को तैयार नहीं

आल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू कश्मीर के बैनर तले ट्रांसपोर्टरों ने प्रदर्शन किया और सरकार से उनकी मांग को पूरा करने की अपील की। प्रदर्शन कर रहे ट्रांसपोर्टरों का कहना था कि पिछला पूरा वर्ष कोरोना के चलते उनका काम बंद रहा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 28 Apr 2021 02:12 PM (IST)Updated: Wed, 28 Apr 2021 02:12 PM (IST)
Jammu: ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल जारी, किराया बढ़ोतरी के बगैर गाड़ियां चलाने को तैयार नहीं
अगर वे गाड़ियां चलाते भी हैं तो उन्हें अपनी जेब से खर्च उठाना पड़ेगा जाे संभव नहीं है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: कोरोना महामारी के बढ़ते मामलाें के बीच क्षमता से आधी सवारियों को बिठाए जाने के आदेश के बाद हड़ताल पर गए ट्रांसपोर्टरों की हड़ताल जारी है। हड़ताल पर गए ट्रांसपोर्टरों का कहना है कि जब तक सरकार यात्री किरायों में पचास फीसदी बढ़ोतरी नहीं करती, वे अपनी गाड़ियों को नहीं चलाएंगे।

loksabha election banner

आल जेएंडके ट्रांसपोर्ट वेलफेयर एसोसिएशन जम्मू कश्मीर के बैनर तले ट्रांसपोर्टरों ने प्रदर्शन किया और सरकार से उनकी मांग को पूरा करने की अपील की। प्रदर्शन कर रहे ट्रांसपोर्टरों का कहना था कि पिछला पूरा वर्ष कोरोना के चलते उनका काम बंद रहा। उसके बाद जब काम शुरू हुआ तो डीजल के दाम बहुत बढ़ चुके थे। तब भी उन्होंने प्रदर्शन कर सरकार से तीस प्रतिशत किराया बढ़ोतरी करवाई क्योंकि उसके बिना हमारी गाड़ियां नहीं चल पा रही थी।

अभी भी हम बहुत कम कमाई पर अपनी गाड़ियां चला रहे थे क्योंकि उससे हमारे ड्राइवर, क्लीनर का खर्च भी मुश्किल से निकल रहा था। अब जब काेरोना के मामले बढ़े तो सरकार ने आदेश जारी कर दिया कि गाड़ियों क्षमता से आधी सवारियां ही बिठाई जाएंगी। ऐसे में बिना किराया बढ़ोतरी उनकी गाड़ी नहीं चल सकती। अगर वे गाड़ियां चलाते भी हैं तो उन्हें अपनी जेब से खर्च उठाना पड़ेगा जाे संभव नहीं है।

वहीं एसोसिएशन के महासचिव विजय शर्मा का कहना है कि जम्मू कश्मीर में ट्रांसपोर्ट उद्योग पहले ही बहुत मार खा चुका है। सरकार को हमारे बारे सोचना चाहिए। सरकार को खुद देखना चाहिए कि गाड़ी का एक चक्कर लगाने में कितना खर्च आता है और उस गाड़ी को कितना किराया मिल रहा है। उन्होंने बिना बढ़ोतरी गाड़ियां चलाने से इंकार किया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.