Move to Jagran APP

Reliance Retail Store In Jammu : भेदभाव के खिलाफ बंद रहा जम्मू, नहीं खुले व्यापारिक प्रतिष्ठान

Reliance Retail Store in Jammu ट्रांसपोर्टरों ने हालांकि आज के बंद का समर्थन नहीं किया था। इसके चलते ट्रांसपोर्ट सेवाएं जारी रही। हालांकि बाजार बंद होने के कारण सड़कों पर चलने वाले यात्री वाहनों की संख्या भी आम दिनों की तुलना में कम ही रही।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 01:19 PM (IST)
Reliance Retail Store In Jammu : भेदभाव के खिलाफ बंद रहा जम्मू, नहीं खुले व्यापारिक प्रतिष्ठान
आने वाले दिनों में भी उनका यह संघर्ष जारी रहेगा।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बावजूद जम्मू संभाग से भेदभाव जारी रहने तथा जम्मू के व्यापार हितों का ध्यान न रखने के विरोध में बुधवार के जम्मू बंद का चौतरफा असर दिखा। बंद के दौरान जम्मू समेत अन्य जिलों में व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे।

loksabha election banner

ट्रांसपोर्टरों ने हालांकि आज के बंद का समर्थन नहीं किया था। इसके चलते ट्रांसपोर्ट सेवाएं जारी रही। हालांकि बाजार बंद होने के कारण सड़कों पर चलने वाले यात्री वाहनों की संख्या भी आम दिनों की तुलना में कम ही रही। बंद के दौरान जम्मू शहर के अधिकांश बाजारों में दुकानें बंद रही। दवाई की दुकानों को छोड़ अन्य सभी दुकानें सुबह से ही बंद थी। चूंकि आज का बंद व्यापारियों के मुद्दों को लेकर था, लिहाजा बिना किसी जोर-जबरदस्ती के व्यापारियों ने अपनी दुकानें बंद रखी।

जम्मू बंद का समर्थन करते हुए बुधवार को जम्मू-कश्मीर हाईकोर्ट बार एसोसिएशन ने भी आज वर्क सस्पेंड रखा। वकील इस दौरान केसों की सुनवाई के दौरान पेश नहीं हुए जिस कारण अदालती कामकाज भी कुछ हद तक प्रभावित रहा।

जम्मू बंद के दौरान चैंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री जम्मू के कार्यकर्ताओं ने रेलहैड काम्पलेक्स स्थित चैंबर हाउस के बाहर प्रदर्शन किया तो वहीं ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस-नेहरू मार्केट के दुकानदारों ने बंद के दौरान वेयर हाउस के बाहर प्रदर्शन किया। वेयर हाउस व्यापारियों ने रिलायंस रिटेल स्टोर खोले जाने का मुख्य रूप से विरोध करते हुए कहा कि सरकार के इस कदम का वह अंत तक विरोध करेंगे।

फेडरेशन के प्रधान दीपक गुप्ता ने इस मौके पर कहा कि जब तक सरकार अपना कदम वापस नहीं लेती, उनका विरोध जारी रहेगा। गुप्ता ने कहा कि आज का जम्मू बंद इस आंदोलन की शुरूआत है और आने वाले दिनों में भी उनका यह संघर्ष जारी रहेगा।

दीपक गुप्ता ने बंद को सफल बनाने में सहयोग करने के लिए व्यापारियों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि यह व्यापारियों के हितों का मसला है और सबको मिलकर यह लड़ाई लड़नी पड़ेगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.