Move to Jagran APP

माधोपुर से छीनी टैक्सी जम्मू से ली गई थी किराये पर

जागरण संवाददाता, जम्मू : पंजाब के माधोपुर में चालक को पीटने के बाद उससे टैक्सी (इनोवा) छीनक

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Nov 2018 02:54 AM (IST)Updated: Thu, 15 Nov 2018 02:54 AM (IST)
माधोपुर से छीनी टैक्सी जम्मू से ली गई थी किराये पर
माधोपुर से छीनी टैक्सी जम्मू से ली गई थी किराये पर

जागरण संवाददाता, जम्मू : पंजाब के माधोपुर में चालक को पीटने के बाद उससे टैक्सी (इनोवा) छीनकर भागे चार संदिग्धों ने जम्मू रेलवे स्टेशन से टैक्सी किराये पर ली थी। इस दौरान तीन पिट्ठू बैग लिए उनकी तस्वीरें सीसीटीवी में कैद हो गई हैं। टैक्सी किराये पर लेने से पूर्व चारों काफी समय तक जम्मू रेलवे स्टेशन में घुमते रहे। पंजाब और जम्मू पुलिस सीसीटीवी की फुटेज के आधार पर संदिग्धों की पहचान में जुट गई है।

loksabha election banner

रेलवे स्टेशन टैक्सी यूनियन के उपप्रधान राज¨वदर ¨सह ने बताया कि मंगलवार रात करीब आठ बजे चार युवक उनके प्री-पेड टैक्सी बूथ में पहुंचे। उन्होंने कहा कि पंजाब के पठानकोट जाने के लिए टैक्सी की जरूरत है। चारों ने इनोवा गाड़ी किराये पर देने की मांग की। युवकों ने खुद को सैन्य कर्मी बताया और वह पंजाबी में बात कर रहे थे। उनमें से एक युवक ने फौजी टोपी पहनी थी। टैक्सी बुक करवाने वाले युवक ने अपना नाम मेजर सबरजीत ¨सह बताया। पठानकोट तक वाहन ले जाने का किराया 3550 रुपये तय हुआ। टैक्सी नंबर जेके02एडब्ल्यू-0922 को लेकर उसका चालक राज कुमार रात 08:40 बजे जम्मू रेलवे स्टेशन से निकाला था। लखनपुर से कुछ किलोमीटर पूर्व चारों ने टैक्सी को एक ढाबे पर रोका और उसे वहां खाना गया। टैक्सी को लखनपुर टोल प्लाजा पर रोक गया। चालक राज कुमार के साथ बैठे युवक ने टोल प्लाजा कर्मी को अपनी पहचान सैनिक के तौर पर बताई, जिसके बाद टैक्सी का टोल नहीं काटा गया। टैक्सी जैसे ही माधोपुर में पहुंची तो उसमें सवार एक युवक ने चालक को उल्टी आने की बात कहकर कार रोकने को कहा। राज कुमार ने माधोपुर बाजार को पार करते ही टैक्सी को रोक दिया। टैक्सी रुकते ही चारों युवक नीचे उतर आए। उन्होंने राज कुमार को जबरन कार से नीचे उतार लिया। युवकों में एक ने चालक को गोली मारने की धमकी दी और उसे सड़क पर छोड़ कर फरार हो गए। चालक ने किसी तरह माधोपुर पुलिस को संपर्क किया। इसके बाद पंजाब तथा जम्मू कश्मीर में हाई अलर्ट घोषित कर दिया। संदिग्ध बोले, पहले भी छीन चुके हैं कई कार :

पंजाब पुलिस के साथ जम्मू आए टैक्सी चालक राज कुमार ने दैनिक जागरण को बताया कि फरार चार संदिग्धों के पास तीन बैग थे। बैग का वजन अधिक नहीं था। बैग को उसने उठा कर टैक्सी की ढिक्की में रखा था। टैक्सी छीनने के दौरान संदिग्धों ने उसे कहा कि इससे पहले भी वे कई वाहनों को इस प्रकार से छीन चुके हैं और हर बार वे चालक को मौत के घाट उतार देते है, लेकिन उसे वे जीवित छोड़ रहे है। सफर के दौरान चारों पंजाब के पठानकोट स्थित अपने घर में जाने की बात कह रहे थे। राज कुमार जम्मू संभाग के डोडा जिले का रहने वाला है। जिस इनोवा गाड़ी को वह चलाता है का मालिक मीरां साहिब जम्मू का रहने वाला है। वहीं, जम्मू रेलवे स्टेशन पर पहुंचते हीं टैक्सी चालक राज कुमार से जम्मू पुलिस के आतंकवाद विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) के एसएसपी संदीप मेहता से बंद कमरे में पूछताछ की गई। करीब आधे घंटे तक जम्मू रेलवे स्टेशन से सुबूत जुटाने के बाद पंजाब पुलिस टैक्सी चालक को अपने साथ लेकर चली गई। जम्मू में बढ़ाई गई सुरक्षा :

एसएसपी जम्मू विवेक गुप्ता ने बताया कि माधोपुर में टैक्सी हाईजैक करने की सूचना मिलने के बाद जम्मू में सुरक्षाबलों को सतर्क कर दिया गया है। विशेषकर जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग में विशेष नाके लगाए गए हैं। तड़के जम्मू आने वाले वाहनों की गहनता से तलाशी ली जा रही है। जम्मू रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड समेत भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जवानों को सादा कपड़ों में तैनात किया गया है, ताकि संदिग्ध लोगों की गतिविधियों पर नजर रखी जा सकें। खुशकिस्मत रहा अश्विनी :

रेलवे स्टेशन पर जब संदिग्ध प्री-पेड बूथ पर टैक्सी बुक करवाने आए थे तो राज कुमार स्टेशन से कहीं बाहर गया था। इस बीच, एक अन्य इनोवा चालक अश्विनी ने टैक्सी लेकर जाने की इच्छा जताई। इसी दौरान राजकुमार वहां पहुंच गया। नंबर के हिसाब से राज कुमार को फेरा लेकर जाने को कहा गया। स्टेशन में पहले भी हो चुकी है ऐसी वारदात :

करीब पांच वर्ष पूर्व जम्मू से कटड़ा टैक्सी लेकर आए कुछ युवकों ने चालक गुरप्रीत ¨सह निवासी नानक नगर की नगरोटा इलाके में हत्या कर दी थी। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित कार को अपने साथ पंजाब लेकर फरार हो गए थे। गुरप्रीत के मोबाइल फोन को आरोपित अपने साथ ले गए थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला था कि गुरप्रीत से छीना गया मोबाइल फोन पंजाब के अमृतसर में चल रहा है। इस सूचना के आधार पर आरोपितों को जम्मू पुलिस ने दबोच लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.