Move to Jagran APP

Drone Alert In Jammu : फलाएं मंडाल में ड्रोन से फेंके गए हथियारों के मामले में अनंतनाग का ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार

ओजीडब्ल्यू इमरान फारूक का मोबाइल फोन भी इस दौरान पकड़ में आया था। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली की देखरेख में एसपी सिटी साउथ दीपक ढिगरा एसएचओ सतवारी दीपक जसरोटिया ने मामले से जड़ी सभी कड़ियों को जोड़ते हुए जांच को आग बढ़ाया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 12 Oct 2021 01:33 PM (IST)Updated: Tue, 12 Oct 2021 02:49 PM (IST)
Drone Alert In Jammu : फलाएं मंडाल में ड्रोन से फेंके गए हथियारों के मामले में अनंतनाग का ओजीडब्ल्यू गिरफ्तार
सतवारी के मकवाल सेक्टर में ड्रोन से फेंके गए हथियारों को लाने की जिम्मा सौंपी था।

जम्मू, दिनेश महाजन : दो अक्टूबर की रात को सतवारी के मकवाल सेक्टर (फलाएं मंडाल) में पाकिस्तान द्वारा ड्रोन से हथियार फेंके जाने के मामले में जम्मू पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। ड्रोन से फेंके गए हथियारों के पैकेट को लेने के लिए आने वाले आतंकियों के ओवर ग्राउंड वर्कर (ओजीडब्ल्यू) को जम्मू पुलिस ने कश्मीर के जिला अनंतनाग से गिरफ्तार किया।

prime article banner

ओजीडब्ल्यू इरफान अहमद भट पुत्र फारूक अहमद निवासी वैरीनाग, जिला अनंतनाग हथियार फेंके जाने के दिन जम्मू में ही था। यह लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम करता था। जम्मू पुलिस की सतर्कता के चलते वह हथियार लेकर कश्मीर जाने में कामयाब नहीं हो पाया था। ड्रोन से हथियार फेंके जाने के बाद पुलिस ने गहनता से जांच करनी शुरू की थी। हथियार बरामद होने के दिन मकवाल सेक्टर में सक्रिय सभी मोबाइल फोन के कॉल डिटेल को खंगाला गया था।

बताया जा रहा है कि ओजीडब्ल्यू इरफान अहमद का मोबाइल फोन भी इस दौरान पकड़ में आया था। एसएसपी जम्मू चंदन कोहली की देखरेख में एसपी सिटी साउथ दीपक ढिगरा, एसएचओ सतवारी दीपक जसरोटिया ने मामले से जड़ी सभी कड़ियों को जोड़ते हुए जांच को आग बढ़ाया। जांच में यह बात साबित हो गई इमरान फारूक सीमापार आतंकियों के संपर्क में है। उन्होंने उसे सतवारी के मकवाल सेक्टर में ड्रोन से फेंके गए हथियारों को लाने की जिम्मा सौंपी था।

ड्रोन से फेंके गए पैकेट से मिले थे घातक हथियार: ड्रोन से फेंके गए हथियार पीले रंग के पैकेट पर सिंथेटिक धागा बंधा हुआ था। पैकेट में से एके 47, 3 मैगजीन, 30 राउंड और अमेरिका निर्मित टेलिस्कोप मिला था।

कब कब गिराए गए ड्रोन से हथियार :

  • 3 अगस्त जिला सांबा बाबर नाले के पास से दो पिस्तौल पांच मैगजीन और जिंदा कारतूस बरामद हुए थे।
  • 27 जून को भारतीय वायु सेना के जम्मू एयर बेस पर ड्रोन से हमला किया गया था।
  • 23 जुलाई को अखनूर डिवीजन के मुख्यालय से ढेड किलोमीटर दूर कानाचक के गुड़ा पटन में ड्रोन मार गिराया था, जिसमें हथियार थे।
  • 20 जून को कठुआ बीएसएफ जवानों ने पाकिस्तानी ड्रोन को रथुआ के पास गांव पंजर में गिराया था।
  • 3 सितंबर मकवाल सेक्टर में ड्रोन से गिराए गए थे हथियार। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.