Move to Jagran APP

Jammu: पंजीकरण न होने के विरोध में फार्मासिस्टों का प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी

Jammu Pharmacists Protest सूदन ने कहा कि नए एक्ट से आ रही परेशानियों को लेकर वह उपराज्यपाल के सलाहकार सहित स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तिय अायुक्त से भी कई बार मिल चुके हें लेकिन अभी तक किसी ने कुछ नहीं किया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 15 Jan 2021 12:48 PM (IST)Updated: Fri, 15 Jan 2021 12:48 PM (IST)
Jammu: पंजीकरण न होने के विरोध में फार्मासिस्टों का प्रदर्शन, अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने की दी चेतावनी
जिला हेडक्वार्टरों में भी फार्मासिस्टों ने प्रदर्शन किया।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 हटने के बाद फार्मासिस्ट एक्ट 1948 लागू होने से सरकारी नौकरी कर रहे फार्मासिस्ट परेशान है। शुक्रवार को उन्होंने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू सहित सभी जिला हेडक्वार्टरों में उन्होंने प्रदर्शन किया। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो वे आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे।

loksabha election banner

जेएंडके गवर्नमेंट फार्मासिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले स्वास्थ्य निदेशालय जम्मू में प्रदर्शन कर रहे फार्मासिस्टों ने आरोप लगाया कि उनके पंजीकरण में जानबूझ कर देरी हो रही है। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पंजीकरण नहीं हुआ तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे। एसोसिएशन के प्रधान सुशील सूदन ने कहा कि जेएंडके फार्मेसी काउंसिल ने प्रशासनिक विभाग को सरकारी फार्मासिस्ट के पंजीकरण के लिए प्रस्ताव भेजा था लेेकिन अभी तक इस पर कुछ भी हुआ।

सूदन ने कहा कि सरकारी फार्मासिस्ट और मेडिकल असिस्टेंट फार्मेंसी एक्ट 1948 लागू होने से पहले यहां पर स्टेट फार्मेसी काउंसिल की धारा 19-सी के तहत अपना पंजीकरण करवाते थे। मगर दूरदराज के क्षेत्रों में नौकरी करने वाले फार्मासिस्ट अपना पंजीकरण नहीं करवा पाते थे। अब नया एक्ट लागू होने के बाद पंजीकरण नहीं हो रहा है।

सूदन ने कहा कि नए एक्ट से आ रही परेशानियों को लेकर वह उपराज्यपाल के सलाहकार सहित स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के वित्तिय अायुक्त से भी कई बार मिल चुके हें लेकिन अभी तक किसी ने कुछ नहीं किया। प्रदर्शन कर रहे फार्मासिस्ट नए एक्ट में संशोधन कर बचे हुए फार्मासिस्टों का पंजीकरण करने की मांग कर रहे हैं। सभी को फार्मेंसी एक्ट 1948 की धारा 32सी के तहत पंजीकरण करवाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांग को नहीं माना गया तो वे पंजीकरण के मुद्दे पर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे।

प्रदर्शन करने वालों में चौधरी जरनैल सिंह, कमलजीत साहनी, भारत भूषण भगत, युगल बख्शी, शफकत हुसैन, मेला सिंह, धर्मेंद्र सिंह, मदन लाल शर्मा, दिलीप चौधरी, वेदपाल सैनी, सुरजीत कुमार, तरसेम लाल, विश्व बंधु, राकेया बख्शी, पवन कुमार, मुख्तार अहमद, विशाल पटेल और महेश शर्मा सहित बड़ी संख्या में फार्मासिस्ट मौजूद थे। वहीं अन्य जिला हेडक्वार्टरों में भी फार्मासिस्टों ने प्रदर्शन किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.