Move to Jagran APP

Jammu: प्लास्टिक से निपटने की जम्मू नगर निगम की पहल, तीन बॉटल क्रशर मशीन लगाने का काम शुरू

जम्मू नगर निगम में शहर में फैली प्लास्टिक की बाेतलों और कैन से निपटने के लिए शानदार पहल शुरू की है।पॉश कालोनी गांधीनगर से निकलने वाले प्लास्टिक के निपटारे के लिए जम्मू नगर निगम तीन बॉटल क्रशिंग मशीनें लगा रहा है।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Thu, 07 Jan 2021 01:27 PM (IST)Updated: Thu, 07 Jan 2021 01:27 PM (IST)
Jammu: प्लास्टिक से निपटने की जम्मू नगर निगम की पहल, तीन बॉटल क्रशर मशीन लगाने का काम शुरू
वार्ड नंबर 21 की कॉरपारेरेटर भानू महाजन गांधीनगर में बॉटल क्रशिंग मशीन का उद्घाटन करते हुए।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जम्मू नगर निगम में शहर में फैली प्लास्टिक की बाेतलों और कैन से निपटने के लिए शानदार पहल शुरू की है।पॉश कालोनी गांधीनगर से निकलने वाले प्लास्टिक के निपटारे के लिए जम्मू नगर निगम तीन बॉटल क्रशिंग मशीनें लगा रहा है। इन मशीनों काे लगाने का मकसद गांधीनगर से निकलने वाली प्लास्टिक की बोतलों व कैन का मौके पर ही निपटारा करना है।

loksabha election banner

गांधीनगर के वार्ड नंबर 21 की कॉरपोरेटर भानू महाजन ने गांधी प्लाजा में दूसरी मशीन का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि गांधीनगर में गुरुद्वारा बाबा फतेह सिंह साहिब जी परिसर में इस मशीन को पहले ही लगाया जा चुका है। तीसरी मशीन गांधीनगर अस्तपाल में लगाई जाएगी। भानू के कहने पर जम्मू नगर निगम ने 1.23 लाख रुपये की लागत से जेम पोर्टल के माध्यम से इन मशीनों को मंगवाया है। उन्होंने कहा कि कुछ और स्थानों पर भी ऐसी मशीनें लगाने का प्रयास किया जाएगा। इससे सार्वजनिक स्थलों पर निकलने वाले पानी, कोल्ड ड्रिंक की प्लास्टिक की बातलों के अलावा कैन भी इन मशीनों में ठिकाने लग जाएंगे।

यह मशीन बोतलों को चूरा बना देती हैं। मौके पर ही इनका निस्तारण होने से शहर में कचरा फैलने से बचता है। भानू ने भरोसा दिलाया कि निगम से मिलने वाले फंड्स का वार्ड में सही तरीके से इस्तेमाल करते हुए लोगों को बेहतर सुविधाएं देने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा इन मशीनों का इस्तेमाल करें। इससे पर्यावरण का संरक्षण भी होगा और हमारा शहर में गंदगी से बचेगा। इस मौके पर कॉरपोरेटर द्वारका चौधरी, ज्वाइंट कमिश्नर वर्क्स ठुस्सू, मोहित महाजन, अश्विनी खुल्लर आदि मौजूद रहे। भानू ने कहा कि वार्ड में अन्य विकास कार्यों को भी तेजी से पूरा किया जाा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.