जम्मू, जागरण संवाददाता : शहर के वार्ड नंबर 53, त्रिकुटा नगर में 50 लाख रुपये की लागत से पांच पार्कों के सौंदर्यीकरण और विकास के कार्यों को पूरा किया जाएगा। पार्कों की हालत सुधरने से लोगों को सुबह-शाम सैर करने के लिए अच्छा माहौल तो मिलेगा ही, क्षेत्र में हरियाली भी आएगी।

मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने क्षेत्र की काॅरपोरेटर ज्योति देवी के साथ यहां पार्कों के विकास कार्यों का उद्घाटन किया। यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए मेयर चंद्र मोहन गुप्ता ने कहा कि विभिन्न हेड के तहत निगम ने वार्डों में विकास के लिए पैसे जारी किए थे। इन्हीं में से पार्कों के विकास के लिए कॉरपोरेटर को मंजूरी दी गई।

अब 50 लाख रुपये की से पांच पार्कों को बनाया जाएगा। उन्होंने क्षेत्र वासी राजेश कुमार की इस पार्क को गोद लेने के लिए सराहना की और कहा कि सरकार चीजें बना सकती है, संभाल नहीं सकती। संभालने का काम समाज को करना चाहिए। जब लोग स्वयं देखरेख करेंगे तो कोई भी प्रोजेक्ट विफल नहीं होगा। सभी पार्कों को ऐसे ही रखरखाव के लिए लोगों को आगे आना चाहिए। हर पार्क को गोद लेना चाहिए।

कुछ सरकार काम करेगी, कुछ लोग करें तो स्वच्छ जम्मू, स्वस्थ जम्मू बन पाएगा। उन्होंने कहा कि गांधीनगर के सभी क्षेत्रों को निजी कर्मियों के हवाले कर दिया है ताकि कहीं भी गंदगी न दिखे। कोट भलवाल में सौ करोड़ का कचरा निस्तारण प्रोजेक्ट चल रहा है ताकि शहर से गंदगी को ठिकाने लगाया जा सके। इस मौके पर भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं कॉरपोरेटर बलदेव सिंह बलोरिया, मंडल प्रधान एवं कॉरपोरेटर लक्की पुरी, शाम लाल आदि मौजूद थे।

कॉरपोरेटर ज्योति देवी ने कहा कि हर पार्क में एक क्नाेपी बनाने के साथ बच्चों के लिए झूले लगाए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पार्कों की हालत सुधारने के साथ यहां गलियों-नालियों के अलावा अन्य विकास कार्यों को जोरशोर से करवाया गया है। कुछ काम शेष रह गए हैं, उन्हें भी करवाया जा रहा है। उन्होंने स्थानीय लोगों का सहयोग के लिए आभार जताया।  

Edited By: Rahul Sharma