जम्मू, जागरण संवाददाता : भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव व प्रदेश प्रभारी तरुण चुग ने पाकिस्तान को चेतावनी दी कि जम्मू कश्मीर में आतंकवाद को शह देने से बाज आए। जम्मू-कश्मीर में आग से न खेले। प्रदेश के लोग आतंकवाद से तंग हो गए हैं। वे चाहते हैं कि विकास कार्य बड़े पैमाने पर हों। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग अब पर्यटन चाहते हैं, आतंकवाद नहीं। चुग भाजपा प्रदेश मुख्यालय में शनिवार को भाजपा के विस्तारकों की एक बैठक को संबोधित कर रहे थे।

चुग ने कहा कि जम्मू-कश्मीर ने एक नया आयाम लिया है, जिसमें हिंसा और राष्ट्र विरोधी गतिविधियों की कोई गुंजाइश नहीं है, जिसे गुपकार गैंग सात दशक से प्रचारित कर रहा था। लोग युवाओं के लिए रोजगार के अवसरों के अलावा स्कूल, सड़क और अस्पताल चाहते हैं। बंदूकें और गोलियां नहीं चाहिए। सत्तर साल में गुपकार गैंग पाकिस्तान और चीन की सेना के कहने पर जम्मू-कश्मीर के लोगों को गुमराह कर रहा था। अब समय बदल गया है और इस क्षेत्र में एक ताजा हवा चल रही है।

पुलवामा में दो आतंकवादियों के मारे जाने का जिक्र करते हुए चुग ने कहा कि इससे यह संकेत मिलता है कि पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद अभी भी जम्मू-कश्मीर में है, जिसके लिए पाकिस्तान को भारी कीमत चुकाने के लिए तैयार रहना चाहिए। चुग ने घाटी में आतंकवादियों को भगाने के लिए सुरक्षा बलों की सराहना करते हुए कहा कि पिछले जनवरी से 87 आतंकवादियों के मारे जाने का संकेत है कि सुरक्षा बलों ने पाकिस्तान को कड़ी चेतावनी देते हुए फंदा कस लिया है।

भाजपा ने तय किया 50 सीटों का लक्ष्य : प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर में अगले विधानसभा चुनाव के लिए मिशन 50 प्लस का लक्ष्य निर्धारित किया है। प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने शनिवार को भाजपा विस्तारकों की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि मिशन 50 प्लस जम्मू-कश्मीर में अगले विधानसभा चुनाव के लिए हमारा लक्ष्य है और भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ जम्मू-कश्मीर में अपनी सरकार बनाएगी। रैना ने कार्यकर्ताओं को अगले विधानसभा चुनाव तक लगातार काम करने और पूरे जोश और ज्ञान के साथ आम जनता तक पहुंचने के लिए कहा।

रैना ने विस्तारकों से कहा कि वे इस अवधि सदुपयाेग करें। जब वे वास्तव में लोगों की अपेक्षाओं और जरूरतों के बारे में प्रत्यक्ष ज्ञान प्राप्त करके समाज की जमीनी वास्तविकताओं के साथ बातचीत करेंगे तो भाजपा निश्चित रूप से विजयी होगी। रैना ने कहा कि भाजपा ने आम जनता को सशक्त बनाया है और पूरे विश्व में राष्ट्र का झंडा ऊपर उठाया है।

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में समाज के विभिन्न वर्गों की पीड़ा को कम करने के लिए भाजपा के अलावा किसी और ने ठोस कदम नहीं उठाए। उन्होंने कहा कि लोगों को भाजपा से बहुत उम्मीदें हैं और अब भाजपा कैडर को अगले विधानसभा चुनाव में मिशन 50 प्लस तक पहुंचने के लिए अपना काम कर्तव्यनिष्ठा से करने की जरूरत है।