Move to Jagran APP

Ranji Trophy: जीजीएम साइंस कालेज में हैटिक बनाने असम के खिलाफ उतरेगी जेएंडके टीम

इरफान खिलाड़ियों को यह कहते भी सुने गए कि सर्द मौसम से मेजबान खिलाड़ी विचलित तो नहीं होंगे लेकिन मेहमान खिलाड़ियों के लिए यह मौसम सिरदर्द बन सकता है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Dec 2019 02:09 PM (IST)Updated: Wed, 25 Dec 2019 02:09 PM (IST)
Ranji Trophy: जीजीएम साइंस कालेज में हैटिक बनाने असम के खिलाफ उतरेगी जेएंडके टीम
Ranji Trophy: जीजीएम साइंस कालेज में हैटिक बनाने असम के खिलाफ उतरेगी जेएंडके टीम

जम्मू, विकास अबरोल। जम्मू-कश्मीर की रणजी टीम यहां जीजीएम साइंस कॉलेज में मेहमान असम से मुकाबला करेगी। अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीतकर मेजबान टीम के खिलाड़ी उत्साह से लबरेज है। गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो हर खिलाड़ी ने अपना बेहतर दिया है।

loksabha election banner

आइपीएल में जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन (जेकेसीए) के आलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद का सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से चयन किए जाने से टीम का जोश बुलंद है। जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में जम्मू-कश्मीर की रणजी टीम के खिलाड़ी आज 25 दिसंबर को मेहमान असम के खिलाफ होने वाले चार दिवसीय मुकाबले को लेकर काफी संजीदा रहे। सुबह और शाम के सत्र में टीम के मेंटर इरफान पठान और कोच मिलाप मीवाड़ा की देखरेख में पसीना बहाया। इरफान पठान ने बल्लेबाजों को नेट प्रेक्टिस में गेंदबाजी करवाते हुए उन्हें मैदान के चारों ओर शॉट खेलने को कहा। कोच मिलाप मीवाड़ा ने कमियों को देखकर उनका मार्गदर्शन किया। इरफान पठान ने टीम के कप्तान शुभम सिंह पुंडीर, आइपीएल में जगह बनाने वाले अब्दुल समद और कोच मिलाप के साथ बुधवार को असम के साथ होने वाले रणजी मुकाबले की रणनीति पर चर्चा की।

जम्मू-कश्मीर ने देहरादून में 9 से 12 दिसंबर तक रणजी मुकाबले में उत्तराखंड की टीम को मात दी थी। पुणो में 17 से 20 दिसंबर तक महाराष्ट्र के खिलाफ खेले गए दूसरे मुकाबले में शानदार 54 रन से जीत हासिल की थी। प्रतिद्वंद्वी टीम के खेमे में नजर दौड़ाई जाए तो असम और सर्विसेस के बीच गुवाहाटी में 9 से 12 दिसंबर को खेला गया पहला रणजी मुकाबला ड्रा रहा था। असम की टीम पहली पारी में बढ़त के आधार पर तीन अंक हासिल की थी।

जम्मू-कश्मीर की टीम बेहतर: कोच मिलाप

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट टीम के कोच मिलाप मीवाड़ा का मानना है कि इस समय की टीम अब तक की सबसे बेहतरीन है। टीम से रणजी के शेष मुकाबलों में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद है। जीजीएम साइंस कॉलेज के हॉस्टल मैदान में जम्मू-कश्मीर की टीम को नेट प्रेक्टिस करवाने के बाद कुछ समय के ब्रेक में दैनिक जागरण से बातचीत में कोच ने कहा कि टीम के हर खिलाड़ी अच्छी फार्म में हैं। सभी की फिटनेस पर विशेष ध्यान दिया गया है। प्रेक्टिस के दौरान पेश आ रही कमियों को दूर करने का काम जारी है। असम के खिलाफ बुधवार से शुरू होने वाले रणजी मुकाबले में टीम का हर खिलाड़ी अपना शत-प्रतिशत देगा। मेजबान टीम को घरेलू मैदान का भी काफी लाभ रहेगा। टीम पूरे आत्मविश्वास से मैदान में उतरेगी। उन्होंने बताया कि वर्ष 2013-14 में जम्मू-कश्मीर की टीम ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचकर इतिहास रचा था लेकिन पंजाब के हाथों भले ही शिकस्त मिलने के बाद टीम प्रतियोगिता से बाहर हो गई लेकिन इस बार की मौजूदा टीम में फिर से इतिहास दोहराने की काबिलियत है। उधर, रणजी मुकाबले के लिए जमू के खेल प्रेमियों में भी खुशी का माहौल है। सभी ने अच्छे खेल की उम्मीद की।

आगामी रणजी मुकाबले

  • जम्मू-कश्मीर बनाम असम, जीजीएम साइंस कॉलेज हॉस्टल ग्राउंड, जम्मू, 25-28 दिसंबर
  • जम्मू-कश्मीर बनाम झारखंड, रांची, 3-6 जनवरी 2020
  • जम्मू-कश्मीर बनाम सर्विसेस, टीबीसी (टु बी कन्फम्र्ड) 11-14 जनवरी।

इरफान पठान ने अब्दुल समद को दिए अच्छे खेल के लिए टिप्स

जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के मेंटर इरफान पठान खिलाड़ियों को मैदान में दिन भर कड़े अभ्यास करवाते नजर आए। साथ ही शुभम सिंह पुंडीर, शुभम खजूरिया और अब्दुल समद को बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाज आबिद मुश्ताक, राम दयाल, मुहम्मद मुदाशिर को गेंदबाजी के टिप्स भी दिए। इरफान पठान को जम्मू-कश्मीर की टीम का मेंटर नियुक्त किया गया है। पठान अंतरराष्ट्रीय स्तर पर टीम इंडिया की ओर से क्रिकेट खेलकर अपनी प्रतिभा साबित कर चुके हैं। यही वजह है कि उन्होंने टीम के हरेक साथी खिलाड़ी से अपने अनुभव साझा करते हुए उन्हें तनाव मुक्त होकर मैदान में उतरने की नसीहत दी। इरफान खिलाड़ियों को यह कहते भी सुने गए कि सर्द मौसम से मेजबान खिलाड़ी विचलित तो नहीं होंगे लेकिन मेहमान खिलाड़ियों के लिए यह मौसम सिरदर्द बन सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.