Move to Jagran APP

Jammu-Kashmir: फायरिंग रेंज में सैनिक कर रहे थे शूटिंग प्रैक्टिस, डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर महिला को लगा छर्रा

मीरा साहिब के गांव कुलिया स्थित सेना की 12 जैक राइफल्स यूनिट का अभ्यास शुक्रवार को गांव नड़ी के लोगों पर फिर भारी पड़ा। फायरिंग रेंज से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर एक महिला को गोली का शर्रा लग गया जिससे वह घायल हो गई।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Fri, 31 Mar 2023 10:40 PM (IST)Updated: Fri, 31 Mar 2023 10:40 PM (IST)
Jammu-Kashmir: फायरिंग रेंज में सैनिक कर रहे थे शूटिंग प्रैक्टिस, डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर महिला को लगा छर्रा
फायरिंग रेंज में सैनिक कर रहे थे शूटिंग प्रैक्टिस, डेढ़ किलोमीटर दूर जाकर महिला को लगा छर्रा

मीरा साहिब, संवाद सहयोग : मीरा साहिब के गांव कुलिया स्थित सेना की 12 जैक राइफल्स यूनिट का अभ्यास शुक्रवार को गांव नड़ी के लोगों पर फिर भारी पड़ा। फायरिंग रेंज से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर एक महिला को गोली का शर्रा लग गया जिससे वह घायल हो गई। उसे उपचार के लिए जम्मू के राजकीय मेडिकल कॉलेज अस्पताल लाया गया है।

loksabha election banner

छत पर कपड़े सुखाने गई थी महिला

यह गांव फायरिंग रेंज से करीब डेढ़ किलोमीटर दूर है, लेकिन इसके बावजूद गांव में एक दर्जन से अधिक गोलियां गिरी है जिससे ग्रामीणों में दहशत है। गनीमत रही कि गोली सीधे किसी को नहीं लगी जिससे बड़ा हादसा टल गया। जो महिला घायल हुई है, उसे भी गोली के किसी दीवार के साथ टकराने के बाद छर्रा लगा है। विशाल चौधरी की पत्नी आशु देवी उस समय छत पर कपड़े सुखाने गई थी, जब उसे यह छर्रा लगा।

लोगों ने इस घटना के बारे में पंचायत के सरपंच हरबंस लाल को इसके बारे में जानकारी दी तो तुरंत ही सरपंच गांव में पहुंचे जहां पर लोगों ने महिला को उप जिला अस्पताल में भर्ती कराया जहां से उसे जीएमसी में भेज दिया गया।

महिला की कमर पर लगा छर्रा

बताया जा रहा है कि छर्रा महिला की कमर पर लगा है। गांव वालों ने इस दौरान गांव की गलियों व छतों पर गिरी 15 से अधिक गोलियां भी एकत्रित की। सरपंच ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने सेना के अधिकारियों को बताया तो तुरंत ही फायरिंग को बंद कर दिया गया। सरपंच हरबंस लाल ने बताया कि उन्होंने त्वरित कार्रवाई से कम नुकसान हुआ नहीं तो गांव के कई अन्य लोगों को भी गोली लग सकती थी। जिस तरह से सारे गांव में गोलियां गिरी है, उससे कोई भी गोली लगने से मर या घायल हो सकता था।

फायरिंग रेंज के पास घनी आबादी का इलाका है 

सरपंच ने मांग करते हुए कहा कि जहां पर सेना ने फायरिंग करने के लिए अभ्यास स्थल बनाया है उसके आसपास घनी आबादी वाला इलाका है। वहां फायरिंग स्थल बंद होना चाहिए और सेना को कहीं और दूर फायरिंग स्थल बनाना चाहिए जहां पर आबादी ना हो। नहीं तो आने वाले समय में बड़ा जानी नुकसान भी पेश आ सकता है क्योंकि पहले भी आसपास के गांवों में गोलियां गिरी है और कुछ हादसे भी हुए हैं। उधर थाना प्रभारी जहीर मुश्ताक ने पूछे जाने पर बताया कि पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज किया है और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.