Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर पुलिस की पथरबाजों को चेतावनी, हिंसा में लिप्त मिले तो बख्शेंगे नहीं Srinagar News

पुलिस ने पथरबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई हिंसा में लिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ कानून के तहत कठोर कार्रवाई होगी।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 27 Aug 2019 11:48 AM (IST)Updated: Tue, 27 Aug 2019 11:48 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर पुलिस की पथरबाजों को चेतावनी, हिंसा में लिप्त मिले तो बख्शेंगे नहीं Srinagar News
जम्मू-कश्मीर पुलिस की पथरबाजों को चेतावनी, हिंसा में लिप्त मिले तो बख्शेंगे नहीं Srinagar News

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। कश्मीर में लगातार बहाल हो रही सामान्य स्थिति से हताश राष्ट्रविरोधी तत्व घाटी में कुछ जगह पथराव, वाहनों में तोड़फोड़ और जबरन दुकानें बंद कराने के लिए दुकानदारों से मारपीट पर उतर आए हैं। पुलिस व सुरक्षाबल ऐसे तत्वों से सख्ती से निपट रहे हैं। इसके साथ ही पुलिस ने पथरबाजों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर कोई हिंसा में लिप्त पाया गया तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। उसके खिलाफ कानून के तहत कठोर कार्रवाई होगी। सभी अभिभावकों से आग्रह है कि वह अपने बच्चों को हिंसक घटनाओं से दूर रखें।

loksabha election banner

इस बीच, पुलिस ने बीती रात दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में पथराव में एक निर्दोष ट्रक चालक की मौत के लिए जिम्मेदार दो पत्थरबाजों को हिरासत में लिया है। उनके अन्य साथियों की धरपकड़ भी जारी है। वादी में बीते 22 दिनों में शरारती तत्वों के पथराव में किसी नागरिक की मौत का यह पहला मामला है। वहीं, पांपोर और डाउन-टाउन श्रीनगर में भी पथराव में एक किशोर और एक महिला समेत दो लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

अनंतनाग से मिली जानकारी के अनुसार, बीती रात बिजबिहाड़ा में एक स्थानीय ट्रक चालक नूर मोहम्मद डार अपने ट्रक (जेके03एफ/2540) में सप्लाई लेकर निकल रहा था। रास्ते में अचानक राष्ट्र्वरोधी तत्वों ने उसके ट्रक को चारों तरफ से घेरते हुए पथराव शुरू कर दिया। एक पत्थर कथित तौर पर ट्रक के कांच को तोड़ते हुए उसके सिर में लगा। उसके साथ ट्रक में सवार दो अन्य लोग भी कथित तौर पर जख्मी हुए हैं। इस बीच, सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उसने बल प्रयोग कर हिंसक तत्वों को वहां से खदेड़ते हुए घायल ट्रक चालक व अन्य लोगों को निकाल बिजबिहाड़ा अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डाक्टरों ने उसे प्राथमिक उपचार के बाद शेरे कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा के लिए रेफर किया, लेकिन अस्पताल में पहुंचने से पहले ही ट्रक चालक ने दम तोड़ दिया। ट्रक चालक जिला अनंतनाग में जारडीपोरा उरनहाल गांव का रहने वाला था।

इस बीच, जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित गलंदर पांपोर में भी शरारती तत्वों ने भड़काऊ नारेबाजी करते हुए वहां से गुजर रहे वाहनों पर पथराव किया। इस पथराव में ऊधमपुर निवासी 16 वर्षीय अजय कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया। उसकी आंख और नाक में गंभीर चोटें आई हैं। उसे उपचार के लिए श्रीनगर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर, श्रीनगर शहर में डाउन-टाउन के हवल इलाके में स्थानीय महिला महमूदा पत्नी मोहम्मद यूसुफ भी पथराव की चपेट में आकर जख्मी हो गई। उसकी दायीं आंख और नाक में गंभीर चोटें आई हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.