कटड़ा, संवाद सहयोगी : जम्मू-कश्मीर पुलिस के पहलवान निसार ने पठानकोट पंजाब के पहलवान मुकेश को हराकर 12वां आखली-भूटान दंगल अपने नाम किया। विजेता पहलवान निसार को आयोजकों ने 18 हजार रुपये नगद के साथ ही गुर्ज तथा पट्टा आदि देकर सम्मानित किया गया। वहीं उप विजेता पहलवान को 13 हजार रुपये देकर सम्मानित किया गया। इस विशाल दंगल का आयोजन आखली-भूटान दंगल कमेटी ने जम्मू-कश्मीर इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के सहयोग से किया।

दंगल के मौके पर पंच तथा समाज सेवक सोहन सिंह ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद थे, जिन्होंने इस जंगल का उद्घाटन किया। इस विशाल दंगल में कुल 43 मुकाबले करवाए गए। दंगल में जम्मू-कश्मीर के अलावा पंजाब, हरियाणा, राजस्थान तथा दिल्ली आदि के पहलवानों ने भाग लिया। दंगल के सफल आयोजन को लेकर करीब एक लाख 56 हजार नगद राशि खर्च की गई। इस मौके पर मुख्य अतिथि सोहन सिंह ठाकुर ने कहा कि दंगल एक प्राचीन खेल है एक और जहां इस खेल में भाग लेने वाले युवा राज्य के साथ ही देश जहां ताकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपना नाम रोशन करते हैं।

सोहन सिंह ठाकुर ने कहा कि इस तरह के आयोजन से युवाओं को नशे से दूर रह कर खेल से जुड़ने की प्रेरणा भी मिलती है। लिहाजा अधिक से अधिक नौजवानों को इस खेल में शामिल होना चाहिए। इस मौके पर जेएंडके इंडियन स्टाइल रेसलिंग एसोसिएशन के प्रधान शिवकुमार शर्मा, प्रधान कबीर सभा जिला रियासी सुरेंद्र भगत, नरेश कुमार उर्फ पप्पू लाकडी, मोहम्मद फरीद के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021