Move to Jagran APP

OGW Arrested in Kishtwar: किश्तवाड़ के हुनजाला गांव से हिज्ब का ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

एेसा दावा किया जा रहा है कि रूस्तम की मदद से किश्तवाड़ में आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहे ओवरग्राउंड वर्करों के नेटवर्क का पता लग सकता है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 11 Feb 2020 01:47 PM (IST)Updated: Tue, 11 Feb 2020 02:51 PM (IST)
OGW Arrested in Kishtwar: किश्तवाड़ के हुनजाला गांव से हिज्ब का ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार
OGW Arrested in Kishtwar: किश्तवाड़ के हुनजाला गांव से हिज्ब का ओवरग्राउंड वर्कर गिरफ्तार

किश्तवाड़, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जिला किश्तवाड़ के गांव हुनजाला से आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के एक ओवरग्राउंड वर्कर को गिरफ्तार किया है। इसकी पहचान मोहम्मद रूस्तम के रूप में हुई है। पुलिस का कहना है कि मोहम्मद रूस्तम किश्तवाड़ में सक्रिय हिज्बु आतंकियों को मदद पहुंचाने का काम करता था। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। एेसा दावा किया जा रहा है कि रूस्तम की मदद से किश्तवाड़ में आतंकी संगठनों के लिए काम कर रहे ओवरग्राउंड वर्करों के नेटवर्क का पता लग सकता है। 

loksabha election banner

सूत्रों ने बताया कि जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मोहम्मद रूस्तम को गत सोमवार को उसके ही गांव से गिरफ्तार किया था। विश्वसनीय सूत्रों ने पुलिस को यह जानकारी दी कि मोहम्मद रूस्तम आतंकवादी गतिविधियों में संलिप्त है। वह किश्तवाड़ में सक्रिय हिज्ब आतंकियों को कई बार सहायता पहुंचाता रहा है। यही नहीं पुलिस को यह भी पता चला कि परिहार बंधुआें व आरएसएस नेता चंद्रकांत शर्मा और उनके पीएसओ की हत्या में शामिल आेसामा बिन जावेद व उसके साथी इन वारदात को अंजाम देने के बाद उसके घर में ठहरे थे। इसके अलावा पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के जिला अध्यक्ष के पीएसओ की राइफल छिलने वाले आतंकवादी भी जिस गाड़ी में फरार हुए थे, वे गाड़ी भी हुनजाला गांव के पास बरामद हुइ थी।

इन जानकारियों के आधार पर पुलिस काफी देर से रूस्तम की तलाश में थी। उसे इस बात की भनक लग चुकी थी कि पुलिस को उसके बारे में पता चल गया है। इसीलिए वे फरार हो गया था परंतु गत सोमवार को पुलिस को यह जानकारी मिली कि मोहम्मद रूस्तम अपने पैतृक गांव हुनजाला में देखा गया है। पुलिस के दल ने तुरंत गांव में छापा मारा और रूस्तम को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि रूस्तम की मदद से किश्तवाड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के नेटवर्क को ध्वस्त करने में मदद मिलेगी। उसके अलावा जिले में और कितने युवा अंडरग्राउंड वर्कर के तौर पर आतंकियों की मदद कर रहे हैं, उसका भी पता लगाया जाएगा। पूछताछ के आधार पर पुलिस जल्द ही बड़े स्तर पर छापामारी का सिलसिला शुरू करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.