Move to Jagran APP

Jammu-Kashmir News: राहत राशि बढ़ाने के लिए कश्मीरी हिंदू विस्थापितों का प्रदर्शन

कश्मीरी हिंदू विस्थापितों की मासिक राहत राशि में बढ़ोतरी की मांग को लेकर जम्मू कश्मीर माईग्रेंट रिलीफ होल्डर के सदस्यों ने रिलीफ कमिश्नर माईग्रेंट कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान इन सदस्यों ने कहा कि सरकार विस्थापितों के साथ अनदेखी कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Nidhi VinodiyaPublished: Sat, 01 Apr 2023 12:45 AM (IST)Updated: Sat, 01 Apr 2023 12:45 AM (IST)
Jammu-Kashmir News: राहत राशि बढ़ाने के लिए कश्मीरी हिंदू विस्थापितों का प्रदर्शन
Jammu-Kashmir News: राहत राशि बढ़ाने के लिए कश्मीरी हिंदू विस्थापितों का प्रदर्शन

जम्मू, जागरण संवाददाता : कश्मीरी हिंदू विस्थापितों की मासिक राहत राशि में बढ़ोतरी की मांग को लेकर जम्मू कश्मीर माईग्रेंट रिलीफ होल्डर के सदस्यों ने रिलीफ कमिश्नर माईग्रेंट कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी की। इस दौरान इन सदस्यों ने कहा कि सरकार विस्थापितों के साथ अनदेखी कर रही है। लंबे समय से मासिक राहत राशि में बढ़ोतरी नहीं की गई।

prime article banner

13 हजार रुपये से नहीं होता एक परिवार का गुजारा 

ऐसे में कश्मीरी हिंदू विस्थापित परेशान है और उसका गुजारा नहीं हो पा रहा है। मौके सदस्यों ने रिलीफ बढ़ाने के लिए नारे भी लगाए। उन्होंने कहा कि कश्मीरी हिंदू विस्थापित परिवार की मासिक राहत राशि बढ़ाकर 25 हजार रुपये की जाए। हालांकि संसदीय समिति ने भी राहत राशि बढ़ाने के लिए सिफारिश की थी लेकिन सरकार ने इस पर कोई अमल नहीं किया है। मौके पर राजू कौल ने कहा कि सरकार जो राहत राशि विस्थापितों को दे रहा है, बहुत कम है। 13 हजार रुपये से एक परिवार अपना गुजारा नहीं कर सकता।

इंसाफ नहीं किया तो सड़कों पर उतरेंगे लोग 

कई बार पहले भी सरकार से कहा गया कि मासिक राहत राशि में बढ़ोतरी की जाए मगर सरकार इस दिशा में कदम उठाने को तैयार नहीं। इसलिए हमें धरना प्रदर्शन पर उतरना पड़ा है। वहीं जम्मू कश्मीर माईग्रेंट रिलीफ होल्डर के सदस्यों ने कहा कि अगर सरकार ने इन कश्मीरी हिंदू विस्थापितों के साथ इंसाफ नहीं किया तो आने वाले समय में कश्मीरी हिंदू लोगों को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।

विस्थापितों की राहत राशि में बढ़ोतरी कर इंसाफ करें

सदस्यों ने उपराज्यपाल से गुजारिश की कि वे पूरे मामले को लेकर हस्तक्षेप करें और इन विस्थापितों की राहत राशि में बढ़ोतरी कर इंसाफ करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.