जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू-कश्मीर के आठ जिलों में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए उपराज्यपाल प्रशासन ने इन जिलों के शहरी क्षेत्रों में रात्रि कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। जम्मू और कश्मीर दोनों ही जगहों के संभागीय प्रशासन ने इन जिलों में आज शुक्रवार से कर्फ्यू लागू करने काे कह दिया है।

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा द्वारा जारी इन निर्देशों में कहा गया है कि जम्मू संभाग के जम्मू, ऊधमपुर और कठुआ जिलों तथा कश्मीर संभाग के श्रीनगर, बारामुला, बडगाम, अनंतनाग और कुपवाड़ा में रात को दस बजे से लेकर सुबह छह बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है।

कर्फ्यू इन जिलों की शहरी निकायों की हदों तक में लागू होगा। यही नहीं रियासी जिला भी निगरानी में रहेगा। इस जिले में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इस जिले में संभावित कोराेना संक्रमण की बढ़ोतरी को देखते हुए प्रशासन को निगरानी रखने को कहा गया है।

इन आठ जिलों में ही कोरोना के अस्सी से नब्बे फीसद मामले आ रहे हैं। विशेषकर श्रीनगर और जम्मू दोनों जिलों में ही कुल मामलों के साठ फीसद मामले आ रहे हैं। आने वाले दिनों में अगर इसी तरह से संक्रमण के मामले आते रहे तो और सख्ती हो सकती है।

लोअर मुंडा में होगी कोविड जांच: श्रीनगर में संक्रमण को कम करने के लिए जिला प्रशासन ने अब सड़क मार्ग से आने वाले सभी लोगों के कोरोना टेस्ट कुलगाम जिले के लोअर मुंडा में करवाने का फैसला किया है। डिप्टी कमिश्नर श्रीनगर मोहम्मद एजाज की अध्यक्षता में हुई बैठक में कहा गया कि दो दिनों के भीतर लोअर मुंडा में टेस्ट शुरू कर दिए जाएंगे। इससे संक्रमण को रोकने में मदद मिलेगी। इसके अलावा होटल स्टाफ, चालकों, हाउस बोट स्टाफ और फ्रंटलाइन वर्कर्स की सभी पर्यटक स्थलों पर टीकेलगाए जाएंगे। उन्होंने सभी होटलों में सफाई व्यवस्था बनाए रखने और हर होटल में दो कमरे आइसोलेशन के लिए रखने को कहा। 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021