Move to Jagran APP

लाइव मुठभेड़ में युवाओं का आत्मसमर्पण करना बेहतर कदम, दूसरे भी करें पालन-पुलिस आपके साथ: डीजीपी दिलबाग सिंह

जो लोग अभी भी अपने हाथों में बंदूकें पकड़े हुए हैं और गलत रास्ते पर हैं उन्हें भी वापस लाैटने पर विचार करना चाहिए। पुलिस उनकी वापसी में पूरी मदद करेगी। डीजीपी ने कहा कि युवाओं को खेल अन्य मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेते देखकर उन्हें काफी खुशी होती है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 31 Oct 2020 12:55 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 01:19 PM (IST)
लाइव मुठभेड़ में युवाओं का आत्मसमर्पण करना बेहतर कदम, दूसरे भी करें पालन-पुलिस आपके साथ: डीजीपी दिलबाग सिंह
राष्ट्रीय एकता दिवस पर पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने शनिवार को कहा कि जिन युवाओं ने गलत रास्ता चुना था, वे आत्मसमर्पण करना पसंद कर रहे हैं। यह स्वागत योग्य कदम है। जो अभी भी बंदूक पकड़े हुए हैं, उनके लिए एक संदेश है। वे अभी भी वापस आ सकते हैं और मुख्यधारा में शामिल हो सकते हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस व प्रशासन उनका पूरा सहयोग करेगा।

loksabha election banner

राष्ट्रीय एकता दिवस पर पत्रकारों से बात करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल की वर्षगांठ के अवसर पर जेवन में श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद कहा कि युवा लाइव मुठभेड़ों के दौरान आत्मसमर्पण कर रहे हैं। पिछले महीने में कुछ युवाओं ने सुरक्षाबलों के समक्ष आत्मसमर्पण किया। यह विकास की राह में अच्छा कदम है। आतंकी संगठनों के बहकावे में आकर गलत मार्ग में निकल पड़े ये युवा मुख्यधारा में फिर से शामिल होकर देश व राज्य के विकास में योगदान दे सकते हैं।

उन्होंने कहा कि जो लोग अभी भी अपने हाथों में बंदूकें पकड़े हुए हैं और गलत रास्ते पर हैं, उन्हें भी वापस लाैटने पर विचार करना चाहिए। जम्मू-कश्मीर पुलिस उनकी वापसी में पूरी मदद करेगी। डीजीपी सिंह ने कहा कि कश्मीरी युवाओं को खेल और अन्य मनोरंजक गतिविधियों में भाग लेते देखकर उन्हें काफी खुशी होती है। 

इसी बीच पत्रकारों द्वारा कुलगाम आतंकी हमले के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में डीजीपी ने कहा कि आतंकी हमले में मारे गए तीन भाजपा कार्यकर्ताओं के मामले की जांच की जा रही है। हमलावरों की पहचान कर ली गई है। जांच सही दिशा में चल रही है।

एकता दिवस के बारे में डीजीपी ने कहा कि पिछले छह वर्षों से यह दिन सभी राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों में मनाया जा रहा है। इसी दिन को मनाने के लिए आज जेवन में एक भव्य परेड का आयोजन किया गया था जिसमें सभी सुरक्षा एजेंसियों और राज्य आपदा राहत कोष (एसडीआरएफ) के प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.