जम्मू, जागरण संवाददाता । परवेज के नाबाद 59 रन की नाबाद पारी की बदौलत जम्मू-कश्मीर ने सौराष्ट्र को छह विकेट से मात देकर सैयद मुश्ताक अली टी-20 क्रिकेट मुकाबले में शानदार जीत दर्ज की।

सीबी पटेल ग्राउंड सूरत में रविवार को खेले गए मुकाबले में सौराष्ट्र की टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। टीम ने निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 149 रन बनाए। शील्डन जैक्सन ने नाबाद 55 रन बनाए। प्रेरक ने 31 रन, किशन ने 28 रन और जयदेव ने 13 रन बनाए।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज आकिब नबी ने चार ओवर में 43 रन देकर चार विकेट चटकाए। अाबिद मुश्ताक भी दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया और 19.4 ओवर में चार विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। परवेज रसूल ने कप्तानी पारी खेलते हुए 40 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 59 रन बनाए। अब्दुल समद ने भी नाबाद 32 रन 24 गेंदों का सामना करते हुए बनाए। जतिन ने 31 गेंदों में छह चौकों की मदद से 35 रन बनाए।

सौराष्ट्र की ओर से गेंदबाज चेतन ने चार ओवर में 34 रन देकर दो विकेट चटकाए। जयदेव और वंदित ने भी एक-एक विकेट हासिल किए। मैच में अक्षय और मदनगोपाल जयरमण अम्पायर व नितिन गोयल मैच रेफरी थे।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021