जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर की गेंदबाजों के आगे मणिपुर के बल्लेबाजों की एक भी नहीं चली। मणिपुर की छह बल्लेबाजों को बिना कोई खाता खोलने पर जम्मू-कश्मीर की गेंदबाजों ने मजबूर कर आसानी से नौ विकेट से मुकाबला जीत लिया।

आंध्र प्रदेश के कादप्पा स्थित वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में वीमेन अंडर-19 एक दिवसीय ट्राॅफी का मुकाबला एकतरफा ही रहा। मणिपुर की कप्तान लिनथोइनगांबी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट बिना कोई रन बनाए गंवा दिया। मणिपुर की टीम 27.3 ओवर में 43 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। इसमें 18 अतिरिक्त रन की शामिल हैं। टीम की अोर से कल्पना ने सर्वाधिक 13 रन 32 गेंदों का सामना करते हुए बनाए। टीम की छह बल्लेबाज किरणबाला, लिनथोइनगांबी, निरुता, मंगलसना, विद्यारानी और मणिमचा अंगोम बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दी गई।

जम्मू-कश्मीर की ओर से गेंदबाज रोनक खान ने 7.3 ओवर में सात रन देकर चार विकेट चटकाए। सादिया वानी ने आठ ओवर में छह रन देकर दो विकेट चटकाए जबकि रेहाना बानो और रिया सिंह भी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहीं। दो बल्लेबाजों को रनआउट कर पवेलियन लौटा दिया गया।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य को आसानी से मात्र एक विकेट गंवाकर 10.1 ओवर में हासिल कर लिया। कप्तान सोनिका 40 गेंदों में दो चौकों की मदद से 19 रन और रिया सिंह 18 गेंदों में एक चौके की मदद से पांच रन पर नाबाद रही। भवनदीप कौर छह रन बनाकर पवेलियन लौटा दी गई।

मणिपुर की ओर से एकमात्र विकेट निरुका ने चार ओवर में 15 रन देकर हासिल किया। मैच में जय संगानी और विनेाद इंगले अम्पायर व विजयलक्ष्मी मैच रेफरी थी।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

जागरण अब टेलीग्राम पर उपलब्ध

Jagran.com को अब टेलीग्राम पर फॉलो करें और देश-दुनिया की घटनाएं real time में जानें।