Move to Jagran APP

जेएंडके के कामरान ने भारत की अंडर 19 ब्लू टीम में जगह बनाई

क्रिकेटर कामरान इकबाल ने अपने दमदार खेल की बदौलत भारत की अंडर 19 ब्लू टीम में जगह बना ली है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 11:13 AM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 11:13 AM (IST)
जेएंडके के कामरान ने भारत की अंडर 19 ब्लू टीम में जगह बनाई
जेएंडके के कामरान ने भारत की अंडर 19 ब्लू टीम में जगह बनाई

जम्मू, जागरण संवाददाता : राज्य के 17 वर्षीय प्रतिभाशाली क्रिकेटर कामरान इकबाल ने अपने दमदार खेल की बदौलत भारत की अंडर-19 ब्लू टीम में जगह बना ली है। कामरान का चयन बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अंडर-19 आयुवर्ग के लिए आयोजित स्पेशल क्रिकेट कैंप में बेहतरीन प्रदर्शन करने के दम पर हुआ है।

loksabha election banner

बीसीसीआई की जूनियर कमेटी की कोलकाता में बैठक हुई। इसमें 10 नवंबर से 16 नवंबर तक कोलकाता में शुरू होने वाली अागामी अंडर-19 चैलेंजर ट्रॉफी के लिए भारत की ब्लू, रेड, ग्रीन, येलो और ब्लू टीम का चयन किया गया। भारत की अंडर-19 ब्लू टीम का कप्तान प्रदोश रंजन पॉल को बनाया गया है जबकि कामरान इकबाल, स्वास्तिक, इरफान अली, यारा संदीप, आकाश राज, ध्रुव जुरेल, एएस संधु, अरुण, प्रशांत कुमार, त्रिलोक नाग, रवि बिश्नोई, मंधार महाले और हेंगेगेकर का चयन किया गया है।

श्रीनगर के रहने वाले कामरान का चयन बेंगलुरु में आयोजित कैंप और अंडर-19 जोन क्रिकेट प्रतियोगिता के दौरान उनके बेहतरीन प्रदर्शन को देखते हुए किया गया है। कामरान कूच बिहार क्रिकेट प्रतियोगिता में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए दो शतकीय पारियां खेलकर चयनकर्ताओं की नजर में आए थे। क्रिकेट के जानकारों के अनुसार, अगर उनका यही प्रदर्शन जारी रहा तो फिर आने वाले समय में वह टीम इंडिया की ओर से खेलकर जम्मू-कश्मीर का नाम रोशन करने में कामयाब रहेंगे।

कामरान जम्मू-कश्मीर की अंडर-19 टीम की भी कप्तानी कर चुके हैं

दाएं हाथ के आक्रामक बल्लेबाज कामरान जम्मू-कश्मीर की अंडर-19 टीम की कप्तानी भी कर चुके हैं। इससे पहले उसका चयन अंडर-16 इंडिया कैंप के लिए भी किया जा चुका है। कामरान के पिता डॉक्टर हैं और जब कभी भी कश्मीर में कामरान अभ्यास करते हैं तो वह उसके साथ रहते हैं। कामरान के साथी खिलाड़ी मुश्ताक का कहना है कि अगर कामरान का प्रदर्शन अच्छा रहा तो वो दिन दूर नहीं जब वह भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.