Move to Jagran APP

Jammu kashmir Coronavirus Lockdown effect:जिंदा आदमी को मृत बता एंबुलेंस से पहुंचे सुरनकोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

जीवित व्यक्ति को मृत बताकर उसका फर्जी प्रमाणपत्र भी तैयार कर लिया और जम्मू से एंबुलेंस किराये पर लेकर पुंछ के सुरनकोट पहुंच गए। यहां पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 01 Apr 2020 09:22 AM (IST)Updated: Wed, 01 Apr 2020 09:22 AM (IST)
Jammu kashmir Coronavirus Lockdown effect:जिंदा आदमी को मृत बता एंबुलेंस से पहुंचे सुरनकोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Jammu kashmir Coronavirus Lockdown effect:जिंदा आदमी को मृत बता एंबुलेंस से पहुंचे सुरनकोट, पुलिस ने किया गिरफ्तार

राजौरी, जागरण संवाददाता। जीवित व्यक्ति को मृत बताकर उसका फर्जी प्रमाणपत्र भी तैयार कर लिया और जम्मू से एंबुलेंस किराये पर लेकर पुंछ जिले के सुरनकोट क्षेत्र में पहुंच गए। यहां पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया और एंबुलेंस को भी जब्त कर लिया। यह सब लॉकडाउन के दौरान घर पहुंचने के लिए किया गया।

loksabha election banner

कोरोना के चलते लॉकडाउन चल रहा है। मात्र आवश्यक सेवा वाहनों व एंबुलेंस को चलने की छूट दी जा रही है। जम्मू संभाग के पुंछ जिले की सुरनकोट पुलिस ने जम्मू-पुंछ हाईवे पर जांच के लिए नाका लगा रखा है। मंगलवार को इस नाके पर पुलिस ने निजी एंबुलेंस नंबर पीबी02 सीक्यू-6663 को रोका तो एंबुलेंस में सवार लोगों ने पुलिस के जवानों को मृत्यु प्रमाणपत्र दिखाया और कहा कि सुरनकोट के सैला गांव के रहने वाले हाकिम दीन पुत्र साहब दीन की जम्मू मेडिकल कॉलेज में मौत हो चुकी है और हम इसका शव लेकर जा रहे हैं।

पुलिस के जवानों को कुछ संदेह हुआ तो उन्होंने शव की जांच की तो हाकिम दीन जीवित था और आराम से लेटा हुआ था। उसी समय पुलिस के जवानों ने एंबुलेंस को जब्त कर लिया और एंबुलेंस चालक आबिद हुसैन निवासी डंडकोट, राजौरी के साथ एंबुलेंस में मौजूद मुहम्मद अशरफ निवासी सैला सुरनकोट के साथ जिस हाकिम दीन को मृत बताया जा रहा था, उसे भी गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है और फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र की भी जांच कर रही है, जिसे राजकीय मेडिकल कॉलेज जम्मू से जारी किया बताया जा रहा है। 

936 लोग किए क्वारंटाइन

जम्मू कश्मीर में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य की सीमा सील होने के चलते मंगलवार को भी 450 लोग जम्मू कश्मीर में जाने से पहले माधोपुर में रोक दिए गए। पठानकोट जिला प्रशासन के आदेश पर सभी को पंजाब रोडवेज पठानकोट डिपो की पांच बसों से सुजानपुर, जुगियाल, नंगलभूर व पठानकोट ले जाकर क्वारंटाइन कर दिया गया। इससे पहले सोमवार को भी 486 लोग जेएंडके जाने के माधोपुर पहुंचे थे। सभी को मुकेरियां व नंलगभूर एरिया स्थित सुरक्षित स्थानों पर क्वारंटाइन किया गया है।

जम्मू कश्मीर प्रशासन ने लखनपुर के रास्ते राज्य में आने-जाने पर पूरी तरह से पाबंदी लगाई है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं और आपात स्थिति वाले लोगों को ही अनुमति दी जा रही है। प्रशासन की सख्ती से लखनपुर में जम्मू कश्मीर की सीमा में हाईवे मंगलवार को पूरी तरह सुनसान नजर आया। सोमवार और मंगलवार को पंजाब से आए 936 वे लोग हैं जो जम्मू कश्मीर में विभिन्न इलाकों में जाने वाले हैं। लोगों को समझाने के लिए कठुआ के एसएसपी शैलेंद्र मिश्र माधोपुर पहुंचे और लोगों से अपील की कि उनके पास अभी जनता को रखने के लिए जगह नहीं है। अब उन्हें किसी भी सूरत में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देंगे आप लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है। जैसे-जैसे स्थिति नॉर्मल हो जाएगी, आपको बुलाकर घरों में भिजवा दिया जाएगा। एसएसपी कठुआ ने माधोपुर नाके के समीप ही रावी दरिया के रास्ते से कठुआ जिले में प्रवेश करने के प्रयास करने वाले लोगों को भी रोका। एएसपी रमनीष गुप्ता ने भी लोगों को समझाया। कुछ लोग वहां से सुबह अंधेरे का लाभ उठाकर निकलने में सफल हो गए, जिन्हें कठुआ पुलिस ने पकड़ कर क्वारंटाइन कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.