Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: आतंकियों से मुकाबला करने वाले सीआइएसएफ के चार जवानों को मिलेगा वीरता पदक

नगरोटा के बन टोल प्लाजा में आतंकवादी हमले को नाकाम बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के चार जवानों को वीरता पदक से नवाजा जाएगा।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 03 Feb 2020 09:23 AM (IST)Updated: Mon, 03 Feb 2020 10:27 AM (IST)
Jammu Kashmir: आतंकियों से मुकाबला करने वाले सीआइएसएफ के चार जवानों को मिलेगा वीरता पदक
Jammu Kashmir: आतंकियों से मुकाबला करने वाले सीआइएसएफ के चार जवानों को मिलेगा वीरता पदक

जम्मू, राज्य ब्यूरो। नगरोटा के बन टोल प्लाजा में आतंकवादी हमले को नाकाम बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के चार जवानों को वीरता पदक से नवाजा जाएगा। हमले में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकी ढेर कर दिए गए और तीन ओजीडब्ल्यू पकड़ लिए गए थे। सीआइएसएफ के डायरेक्टर जनरल राजेश रंजन ने हमले के दौरान बहादुरी दिखाने वाले सीआइएसएफ के जवानों से टेलीफोन पर बात कर उनका हौसला बढ़ाया।

loksabha election banner

डीजी ने उन्हें विश्वास दिलाया कि पुरस्कृत करने के साथ उन्हें बहादुरी के लिए वीरता पदक से भी सम्मानित किया जाएगा। बहादुरी दिखाने वाले सीआइएसएफ की एडहाक बटालियन की 114 कपंनी के जवानों में कांस्टेबल राहुल कुमार, अनिल लाकड़ा, मुथुम और विक्रमजीत सिंह शामिल हैं। सीआइएसएफ के डीजी इन बहादुर जवानों का हौसला बढ़ाने के लिए जल्द जम्मू दौरे पर भी आ सकते हैं।

पुलिस और सीआइएसएफ के जवानों ने 31 जनवरी को नगरोटा के बन टोला प्लाजा के नाके पर रोक गए ट्रक में छिपे आतंकवादियों को खोज निकालने के बाद उन्हें ट्रक से बाहर नहीं आने दिया था। उनकी त्वरित कार्रवाई से ही बड़ा हादसा टल गया।

जवानों को नकद पुरस्कार भी मिलारविवार को जम्मू कश्मीर पुलिस के आइजी मुकेश सिंह ने भी चार बहादुर जवानों को पांच-पांच हजार रुपये इनाम देकर उनकी बहादुरी को सलाम किया। वहीं सीआइएसएफ जवानों के साथ ट्रक में छिपे आतंकवादियों को तलाश लेने वाले जम्मू कश्मीर पुलिस के सहायक सब इंस्पेक्टर राजेंद्र ¨सह व सिपाही भोमराज को 25-25 हजार रुपये देकर पुरस्कृत किया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.