Move to Jagran APP

दो आतंकी ठिकाने ध्वस्त, भाग निकले आतंकी, भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद

पुलिस व सेना ने आतंकियों द्वारा बनाए गए ठिकानों को ध्वस्त करके भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद कर बड़े हमले की साजिश को नाकाम बना दिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Tue, 27 Feb 2018 09:48 AM (IST)Updated: Tue, 27 Feb 2018 04:29 PM (IST)
दो आतंकी ठिकाने ध्वस्त, भाग निकले आतंकी, भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद
दो आतंकी ठिकाने ध्वस्त, भाग निकले आतंकी, भारी मात्रा में गोलाबारूद बरामद

रामगढ़/जम्मू/राजौरी/पुंछ, जागरण संवाददाता। पुलिस व सेना ने पुंछ जिले की मेंढर व सुरनकोट तहसील में आतंकियों द्वारा बनाए गए ठिकानों को ध्वस्त करके भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद कर बड़े हमले की साजिश को नाकाम बना दिया। पुलिस व सेना को सूचना मिली थी कि मेंढर के नडोल जंगल में आतंकियों ने अपना ठिकाना बना रखा है।

loksabha election banner

जवानों ने संयुक्त तलाशी अभियान शुरू कर आतंकी ठिकाने को ध्वस्त करके बड़े आकार की नौ आइईडी, दो छोटी आइईडी, चार आइईडी बैटरी, 55 एके राइफल की गोलियां, एक पुराना मोबाइल व एक बैग बरामद किया।इसी तरह सुरनकोट के हाड़ी बुड्ढा क्षेत्र में भी आतंकी ठिकाने की जानकारी मिलने पर जवानों ने क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान सुरक्षा बलों ने आतंकी ठिकाने से एक पिस्टल, 65 पिस्टल की गोलियां, एके राइफल की 450 गोलियां, चार ग्रेनेड, छह यूबीजीएल ग्रेनेड, एक आइईडी, दो रेडियो सेट, एक दूरबीन, एक मोबाइल, एक पाकिस्तानी सिम कार्ड, एक हजार के पांच पुराने नोट व सौ का एक नोट, दो आरपीजी राउंड, सात एके राइफल की मैगजीन, तीन पिस्टल मैगजीन, छह आइईडी बैटरी के साथ अन्य सामान भी बरामद किया है। इन क्षेत्रों में भी सुरक्षाबलों ने आतंकियों की धरपकड़ के लिए अभियान छेड़ दिया है।

सांबा व झंगड़ में घुसपैठ नाकाम, भाग निकले आतंकी

भारत-पाक के बीच सेक्टर कमांडर स्तर की फ्लैग मीटिंग में सीमा पर शांति बनाए रखने के वादे के तीन दिन बाद सोमवार सुबह पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा के रामगढ़ सेक्टर और नियंत्रण रेखा पर उप जिला नौशहरा के झंगड़ सेक्टर में आतंकियों की घुसपैठ कराने का प्रयास किया, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम बना दिया। झंगड़ सेक्टर में पाकिस्तान ने गोलाबारी भी की, जिसका भारत ने माकूल जवाब दिया।रामगढ़ के नंगा इलाके की बल्लड़, एसपी-टू क्षेत्र में सुबह करीब सवा पांच बजे आतंकियों ने अंधेरे में सीमा पार करने की कोशिश की। सीमा प्रहरियों ने एचडी नाईटी विजन कैमरे से आतंकियों को देख लिया।

जवानों ने आतंकियों को चेतावनी देकर फायर किए, जिसके बाद वे वापस भाग निकले। दिन चढ़ने के बाद सुरक्षाबलों ने सीमा से सटे इलाके के चप्पे-चप्पे को खंगाला। साथ ही घुसपैठ की आशंका को देखते हुए चौकसी और बढ़ा दी है। रामगढ़ का बल्लड़ इलाका घुसपैठ के लिए पहले भी सुर्खियों में रहा है। वर्ष 2009 में इस इलाके में आतंकियों द्वारा लगाई गई बारूदी सुरंग में विस्फोट में सीमा सुरक्षा बल के डीआइजी ओपी तंवर शहीद हो गए थे। उधर, उप जिला नौशहरा के झंगड़ सेक्टर में भी पाक से सुबह गोलाबारी शुरू करते हुए घुसपैठ का प्रयास किया, लेकिन भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई के बाद आतंकी वापस भाग निकले।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.