जम्मू, जेएनएन। Jammu Kashmir में दो दिनों में हुई बारिश से अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक नाले में शनिवार देर रात आई बाढ़ में बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बल) के एक अधिकारी बह गए। शनिवार की रात और फिर रविवार को पूरे दिन तलाशी अभियान चलाया गया, लेकिन उनका कोई पता नहीं चला। भारत और पाकिस्तान दोनों क्षेत्रों में तलाशी जारी है। उनके पाकिस्तान की ओर बहने की आशंका जताई जा रही है।

सीमा सुरक्षा बल की 36 वीं वाहिनी के 54 वर्षीय सब इंस्पेक्टर परितोश मंडल (निवासी पश्चिम बंगाल) शनिवार देर रात एक नाले में नाव से पैट्रोलिंग कर रहे थे। जोड़ा फार्म के पास स्थित जय किशन पोस्ट के पास उनकी तैनाती है। पैट्रोलिंग के दौरान बाढ़ के कारण मंडल और उनके दो साथी पानी में बहने लगे। अन्य जवानों ने मंडल के साथियों को तो ट्रैक्टर की सहायता से बचा लिया, लेकिन अंधेरा होने के चलते मंडल को खोजा नहीं जा सका। रात भर उनकी तलाश जारी रही।

रविवार सुबह फ्लैग मीटिंग में बीएसएफ ने आरएसपुरा के सुचेतगढ़ में अपने अधिकारी के बाढ़ में बह जाने का मुद्दा पाकिस्तान रेंजर्स के साथ उठाया। इसके बाद सीमा के दोनों ओर तलाशी शुरू की गई। बीएसएफ के आइजी एनएस जम्वाल ने बताया कि आरएसपुरा क्षेत्र में तलाश के लिए स्टेट डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स की भी मदद ली जा रही है। डीआइजी रैंक का एक अधिकारी इस राहत एवं बचाव अभियान पर पूरी नजर रखे हुए हैं।

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप