राज्य ब्यूरो, जम्मू : जम्मू कश्मीर में कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन के चलते जरूरमंद परिवारों को राहत देने के लिए प्रदेश भाजपा की मुहिम वीरवार से शुरू हो गई। प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना ने सभी पूर्व विधायकों, जिला व मंडल प्रधानों को अपने इलाकों में गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों की पहचान कर 22-22 किलो राशन उपलब्ध करने की दिशा में काम करने की हिदायत दी है। भाजपा की राशन में 10 किलो आटा, 10 किलो चावल, दो किलो दालें व खाने का तेल देने की योजना है। भाजपा नेता अपने इलाकों में लोगों से राशन एकत्र कर जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाएगी। यह रणनीति भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष ने पार्टी नेताओं से बैठक में बनाई।

जरूरतमंद लोगों की सहायता करने के लिए प्रदेश भाजपा की हेल्पलाइन ने काम करना शुरू कर दिया। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष र¨वद्र रैना द्वारा शुरू कई हेल्पलाइन का संचालन प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी मोबाइल नंबर 9419197280 व अभियानों के प्रभारी अजय परगाल अपने मोबाइल नंबर 9419122949 से करेंगे। पार्टी नेता हेल्पलाइन से लोगों की मुश्किलों का समाधान करने की दिशा में काम करेंगे। महिला मोर्चा ने जम्मू शहर में अभियान चलाकर लोगों से राशन जुटाकर गरीबों तक पहुंचाया। कई भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं ने भी जरूरमंदों की सहायता के लिए राशन दिया। संभाग के अन्य जिलों में भाजपा कार्यकर्ता लोगों की मदद करने के लिए घरों से निकले। ऐसा करते समय सुनिश्चित किया कि कोरोना की रोकथाम संबंधी हिदायतों का पालन किया जाए रैना ने बताया कि प्रदेश में धारा 144 लगी हुई है, ऐसे में नियमों को ध्यान में रखकर कार्रवाई करते हुए प्रशासन को सहयोग किया जा रहा है। कार्यकर्ता कोरोना से निपट रहे स्वास्थ्य विभाग को सहयोग दे रहे हैं।

नड्डा का निर्देश, हर नेता और कार्यकर्ता गरीबों की पहचान कर सहायता जुटाए

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना से वीडियो कांफ्रेंसिंग में जम्मू कश्मीर में लोगों को सहयोग देने की मुहिम पर चर्चा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में रैना ने विधानसभा क्षेत्रों व मंडल स्तर पर गरीबी रेखा से नीचे के परिवारों को सहयोग देने के बारे में जानकारी दी। नड्डा ने जोर दिया कि हर नेता व कार्यकर्ता जरूरतमंदों की पहचान कर सहायता जुटाने की दिशा में कार्रवाई करे। दोपहर तीन बजे शुरू हुई एक घंटे की वीडियो कांफ्रेंसिंग में संगठन महामंत्री अशोक कौल भी मौजूद थे। रैना ने बताया कि सहयोग देने की मुहिम बुधवार दोपहर बाद ही शुरू कर दी गई थी। अब तक संपन्न परिवारों की ओर से उपलब्ध करवाए लाखों का राशन जरूरतमंदों में बांटा जा चुका है। राशन पहुंचाने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, पूर्व मंत्रियों, पूर्व विधायकों व कार्यकर्ताओं को भी जिम्मेदारी सौंपी है।

पूर्व उपमुख्यमंत्री डॉ. निर्मल सिंह को जम्मू जिला, सत शर्मा को जम्मू पश्चिम, शाम लाल शर्मा को आरएसपुरा, नरेन्द्र सिंह को सांबा, विकास चौधरी को जम्मू ग्रामीण, अंजू, रेखा को अखनूर, युद्धवीर सेठी को नौशहरा, बाजी अब्दुल वाहिद को राजौरी, विबोध गुप्ता को पुंछ, शक्ति परिहार को कठुआ, गोपाल महाजन को बसोहली, डॉ. डीके मन्याल को ऊधमपुर, प्रिया सेठी को रियासी, पवन खजूरिया को रामबन, अरविंद गुप्ता को डोडा व सुनील शर्मा को किश्तवाड़ का प्रभारी बनाया है। गिरधारी को कश्मीर विस्थापित इकाई, मुदस्सर वानी को कुपवाड़ा, बिलाल र्पे को बडगाम, आरिफ राजा को गांदरबल व डॉ. रफी को बांडीपोर का प्रभारी बनाया गया है।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस