जम्मू, राज्य ब्यूरो: प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से भेंट कर जम्मू कश्मीर में बाहरी खनन माफिया को खत्म करने के लिए खनन ब्लाक के सभी ठेके रद करने पर जोर दिया है। उपराज्याल ने विश्वास दिलाया है कि खनन विभाग अगले 8-10 दिनों में बेहतर व्यवस्था बनाकर अवैध खनन पर रोक लगाएगा।

इसके साथ पार्टी ने प्रदेश में कालोनियां, धार्मिक स्थलों के पास शराब की दुकाने न खाेलने पर जोर दिया है। श्रीनगर में उपराज्यपाल मनोज सिन्हा व मुख्य सचिव अरूण कुमार मेहता से भेंट कर प्रदेश भाजपा के महासचिवों ने जोर दिया कि खनन के सभी ठेके रद कर जम्मू कश्मीर मिनरल विभाग को माइनर मिनरल के पचास प्रतिशत ब्लाक की जिम्मेवारी दी जाए। इसके साथ अन्य ब्लाक के ठेके नए सिरे से दिए जाएं। इसके साथ भाजपा नेताओं ने कालोनियाें में शराब की दुकानें खोलने के फैसले को वापस लेने पर भी जोर दिया। अन्य मुद्दों के साथ उन्होंने जम्मू शहर में बिजली समस्या के विकराल रूप धारण करने पर भी बात की।

भाजपा महासचिव डीके मन्याल, विबोध गुप्ता व सुनील शर्मा ने जम्मू कश्मीर में पंचायती राज संस्थानों को मजबूत बनाने पर जोर दिया। उठाए गए अन्य मुद्दों में ग्रामीण विकास में लंबित भुगतान, डेजी वेजरों को नियमित करना, सीनियर वेटरनरी डाक्टरों की पदोन्नति का मुद्दा, पदोन्नति में वरिष्ठ डाक्टरों को नजरअंदाज करना, कृषि विभाग में पदोन्नति में नियमों की अनदेखी के साथ विकास को तेजी देने पर भी जोर दिया।

भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने अपने मुद्दों को लेकर उपराज्यपाल व मुख्यसचिव को ज्ञापन भी सौंपे। इस दौरान उपराज्यपाल व मुख्यसचिव ने प्रदेश भाजपा को विश्वास दिलाया कि उठाए मुद्दों पर गंभीरता से कार्रवाई की जाएगी।

 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप