मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने सेवा सप्ताह में लोगों को सशक्त बनाने के लिए केंद्रीय योजनाओं के प्रचार प्रसार की तैयारी कर ली है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रविंद्र रैना ने पार्टी मुख्यालय में 14 से 20 सितंबर तक सेवा सप्ताह को कामयाब बनाने की रणनीति बनाई।

सेवा सप्ताह के दौरान 17 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन भी है। ऐसे में सेवा सप्ताह के दौरान प्रधानमंत्री के अच्छे स्वास्थ्य की भी कामना की जाएगी। कार्यक्रम में उनका संदेश लोगों तक पहुंचाया जाएगा। प्रदेश भाजपा ने सेवा सप्ताह को जिला स्तर पर कामयाब बनाने की तैयारी की है। ऐसे में बुधवार को पार्टी मुख्यालय में पार्टी नेताओं की ड्यूटी भी लगाई गई। रविंद्र रैना ने कहा कि देश के लिए समर्पण भाव से काम करना सबकी जिम्मेदारी है। सेवा सप्ताह का उद्देश्य लोगों के बीच उनके मसलों का समाधान करना है। अनुच्छेद 370 हटने के बाद लोगों को होने वाले फायदों का हवाला देते हुए उन्होंने कहा कि रिफ्यूजियों, गुज्जरों, पहाडिय़ों व सफाई कर्मियों समेत कई वर्गों की आकांक्षाएं पूरी हुई हैं। ऐसे में पार्टी 370 हटने के फायदों के साथ केंद्र प्रायोजित योजनाओं के माध्यम से लोगों को सशक्त बनाएगी।

जिला प्रभारियों, जिला प्रधानों व मंडल प्रभारियों ने हिस्सा लिया

बैठक में जिला प्रभारियों, जिला प्रधानों, मंडल प्रभारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान महासचिव डॉ. नरेन्द्र सिंह, उप प्रधान पवन खजूरिया, राजीव चाढ़क, गुलाम अली खटाना, पवन शर्मा व पूर्ण चंद भी मौजूद थे। डॉ. नरेन्द्र सिंह ने कार्यकर्ताओं से जनसंपर्क व जान जागरण अभियान को कामयाब बनाने में सहयोग देने के लिए कहा। उन्होंने जोर दिया कि भाजपा राज्य कार्यकारिणी के सदस्य सेवा सप्ताह को कामयाब बनाने की जिम्मेदारी को सही तरह से निभाएं। इस दौरान नेताओं को जिम्मेदारियां भी सौंपी गई।

राजीव चाढ़क, गुलाम अली, पवन शर्मा व पूर्ण चंद बने प्रभारी

राजीव चाढ़क को जम्मू, जम्मू ग्रामीण, जम्मू पूर्व, अखनूर व कश्मीरी विस्थापित इकाई का प्रभार सौंपा गया है। गुलाम अली खटाना को कठुआ, बसोहली, सांबा, आरएसपुरा का प्रभारी बनाया गया है। पवन शर्मा को किश्तवाड़, डोडा, रामबन, ऊधमपुर व पूर्ण चंद को रियासी, पुंछ, राजौरी व नौशहरा का प्रभारी बनाया गया है।

जिला स्तर पर पांच स्तरीय व मंडल स्तर पर दो सदस्यीय टीम बनाई गई

राजीव चाढ़क ने बताया कि सेवा सप्ताह को कामयाब बनाने के लिए जिला स्तर पर पांच स्तरीय और मंडल स्तर पर दो सदस्यीय टीम बनाई गई है। कार्यकर्ता स्वच्छता के लिए भी शपथ लेंगे। पर्यावरण को साफ सुथरा रखने के लिए लोगों को क्या कदम उठाने चाहिए, के बारे में भी जागरूकता फैलाई जाएगी।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप