कठुआ/बनी, जागरण संवाददाता। कठुआ जिले के बनी क्षेत्र में कैश लेकर जा रही जम्मू कश्मीर बैंक की वैन 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई। मृतकों में कैशियर, दो गार्ड और एक वैन चालक शामिल है। जिनके शव आज पोस्टमार्टम करवाने के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिए गए हैं। वहीं घटना स्थल पर बिखरी एक करोड़ साठ लाख रुपये की नकदी भी पुलिस ने मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में बैंक अधिकारियोंको साैंप दी है।

यह हादसा कल सोमवार शाम बनी से पहले करीब 25 किलोमीटर की दूरी पर बनी-बसोहली मार्ग पर करडोह के पास मड़ो क्षेत्र में हुआ। वैन कठुआ की चेस्ट शाखा (यहां पूरा पैसा रखा जाता है) से नकदी लेकर दोपहर को निकली थी। शाम पांच बजे तीखे मोड़ पर वैन अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। इसकी जानकारी जब स्थानीय लोगों को मिली तो वे मौके पर पहुंच गए। कड़ी मशक्कत कर लोग खाई में उतरे। तीन की तो मौके पर ही मौत हो चुकी थी। वैन चालक विक्रम की हालत गंभीर बनी हुई थी। उसे खाई से निकाल निजी वाहन से बसोहली अस्पताल पहुंचाया गया। परंतु जख्मों का ताव न सह पाने के कारण उसने भी बाद में दम तोड़ दिया।

हादसे की जानकारी बनी पुलिस को भी दे दी गई थी। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी भूपेंद्र सिंह भी बचाव कार्य में जुट गए। थाना प्रभारी के अनुसार वैन से लाया जा रहा कैश भी घटना स्थल पर बिखरा हुआ था। स्थानीय लोगों के सहयोग से उसे इकट्ठा किया जा गया। अंधेरा होने के कारण बचाव कार्य में काफी अड़चनें आईं। शवों का आज पोस्टमार्टम होने के बाद परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया।  पुलिस ने आज कैश भी मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में बैंक अधिकारियों को सौंप दिया है।

हादसे में इन्होंने गंवाई जान

एसडीएम बनी जोगिंदर सिंह जसरोटिया ने बताया कि गार्ड हरबंस चक बुलंदा रंगूली हीरानगर, यशपाल वलनवाला किश्नपुर कंडी मढ़ीन कठुआ, कैशियर केवल कुमार पटली मोड़ और चालक विक्रम भटिंठी जम्मू की मौत हो गई है।

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप