जम्मू, जागरण संवाददाता । तेलंगाना के वारंगल में 19 जनवरी से शुरू होने वाली 54वीं नेशनल क्रॉस कंट्री प्रतियोगिता में भाग लेने वाली केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर की टीम चयनित कर ली गई है। टीम पदक की आस लिए प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना हो गई है।

केंद्र शासित प्रदेश की 21 सदस्यीय टीम की स्क्रीनिंग जम्मू-कश्मीर स्टेट स्पोटर्स काउंसिल के संभागीय खेल अधिकारी रवि सिंह ने की। जम्मू-कश्मीर पुलिस के रियाज अहमद को टीम का मैनेजर आैर कोच बनाया गया है। टीम में अक्षय शर्मा, प्रवीण कुमार, विशाल चिब, नितिन सैनी, वीरेन्द्र सिंह, बंदु देवी, बलबीर बंदराल, मोहम्मद मुनीर, सिद्धार्थ कैथ, ऋषि सिंह, ममता चौधरी, अनु, तनवी कोहली, इमरान, कुलबीर सिंह, जगदीश सिंह, जम्मू-कश्मीर पुलिस के हंस राज, तारिक, बलविंद्र सिंह और रमा ज्योति भाग ले रही हैं।

जेएंडके एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील महाजन और महासचिव शरत चंद्र सिंह ने टीम को शुभकामनाएं देकर रवाना किया। उन्होंने उम्मीद जताई कि खिलाड़ी प्रतियोगिता में अपना शत प्रतिशत देकर पदक जीतने में कामयाब रहेंगे।

जम्मू कश्मीर एथलेटिक्स एसोसिएशन के महासचिव शरत चंद्र सिंह ने बताया कि बीते कुछ समय से जम्मू-कश्मीर टीम के खिलाडी बेहतरीन प्रदर्शन कर केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के लिए पदक जीतकर चार चांद लगा रहे हैं।

जम्मू यूनिवर्सिटी में सिंथेटिक का एथलेटिक ट्रैक बिछेगा

जम्मू यूनिवर्सिटी में जल्द ही सिंथेटिक का एथलेटिक ट्रैक बिछाने का काम शुरू हो जाएगा। इससे पहले जम्मू-कश्मीर में खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए कहीं भी सिंथेटिक ट्रैक नहीं था। जम्मू-कश्मीर एथलेटिक्स एसोसिएशन और खिलाड़ी पिछले कई वर्षों से सिंथेटिक ट्रैक बिछाने की मांग कर रहे थे।

इसके अलावा मौलाना आजाद स्टेडियम में वॉलीबॉल के सिंथेटिक कोर्ट बिछाने का काम शुरू हो चुका है। आने वाले समय में जम्मू यूनिवर्सिटी में खेलों को बढ़ावा देने के लिए मल्टीपर्पज इंडोर हॉल सहित 21 खेलों की खेल एकेडमी खोली जाएगी। इनमें से कुछ एकेडमी पहले से ही सुचारू ढंग से काम कर रही हैं।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस