Move to Jagran APP

होटल में सीसीटीवी कैमरे लगाए प्रबंधन, ताकि आतंकी या उनके समर्थन यात्री बन कर होटल में रुकने ना पाए

जम्मू में आतंकी हमले की चेतावनी के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क है। एजेंसियों ने यह चेतावनी जारी की है कि आतंकी या उनके समर्थक होटल में फर्जी नाम और पहचान पत्र बना कर रह सकते है। ऐसे में सभी होटलों व धर्मशालाओं पर नजर रखने की जरूरत है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 26 Jul 2021 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 26 Jul 2021 11:52 AM (IST)
होटल में सीसीटीवी कैमरे लगाए प्रबंधन, ताकि आतंकी या उनके समर्थन यात्री बन कर होटल में रुकने ना पाए
जिला पुलिस के अलावा सीआईडी विंग के जवान भी होटलों में ठहरने वाले लोगों पर नजर रखे हुए है ।

जम्मू, जागरण संवाददाता: स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर सुरक्षा बंदोबस्त को पुख्ता बनाने के लिए जम्मू पुलिस ने शहर के सभी होटल प्रबंधकों को सीसीटीवी कैमरे लगाने को कहा है। जिस होटलों में कैमरे लगे है लेकिन तकनीकी कारणों से वे काम नहीं कर रहे की मरम्मत करवाने या फिर उनके स्थान पर नए कैमरे लगाने को कहा है।

loksabha election banner

दरअसल स्वतंत्रता दिवस के पास जम्मू में आतंकी हमले की चेतावनी के मद्देनजर सुरक्षा एजेंसियां सतर्क है। एजेंसियों ने यह चेतावनी जारी की है कि आतंकी या उनके समर्थक होटल में फर्जी नाम और पहचान पत्र बना कर रह सकते है। ऐसे में सभी होटलों व धर्मशालाओं पर नजर रखने की जरूरत है। इस चेतावनी को गंभीरता से लेते हुए जम्मू पुलिस ने थाना स्तर पर बने होटल के प्रबंधक को सचेत रहने के साथ सीसीटीवी कैमरों की संख्या बढ़ाने के साथ उनकी सक्रियता को बढ़ाने के लिए कहा है।

इन कैमरों की मदद से होटल में ठहरने वाले हरेक यात्री की गतिविधि कैमरे में कैद हो जाएगी। यदि यात्री की गतिविधि संदिग्ध लगती है या उसके पास संदिग्ध लोगों मिलने के लिए आते है तो होटल प्रबंधक को तुरंत इस बात की सूचना संबंधित पुलिस थाने में देने को कहा है। इस के साथ ही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने सभी थाना प्रभारियों को यह निर्देश दिए है कि रोजाना शाम के समय होटलों में ठहरे लोगों की जानकारी जुटाने के लिए बीट में तैनात पुलिस कर्मियों को होटलों में भेजा जाए।

बकायदा थाना प्रभारी को उनके क्षेत्र में आने वाले सभी होटलों के प्रबंधकों का एक व्ह्टएप ग्रुप बनाने को कहा गया है, ताकि जैसे ही कोई भी व्यक्ति होटल में ठहरता है तो उसकी सूचना थाना प्रभारी को व्ह्टएप के जरिए दी जाए। जिला पुलिस के अलावा सीआईडी विंग के जवान भी होटलों में ठहरने वाले लोगों पर नजर रखे हुए है । 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.