मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

मीरा साहिब। जम्मू कश्मीर किसान तहरीक संगठन ने राज्य प्रशासन से मांग की है कि क्षेत्र में सरकारी गेहूं खरीद सेंटर जल्द से जल्द खोला जाए। संगठन के राज्य प्रधान कामरेड किशोर शर्मा ने कहा कि किसानों की फसल पकने के कगार पर है। कई किसान फसल की कटाई भी कर चुके हैं। ऐसे में किसानों से उचित दामों में गेहूं खरीदने के लिए जल्द से जल्द सरकारी गेहूं खरीद सेंटर खोला जाना चाहिए। शर्मा ने कहा कि किसानों को यह परेशानी हर साल झेलनी पड़ती है और सेंटर खोलने की मांग भी वे कई सालों से करते आ रहे हैं।

संगठन के सदस्यों ने कहा कि सरकारी गेहूं खरीद सेंटर ना होने के कारण किसानों को निजी शेलर मालिकों के पास अपनी फसल को बेचना पड़ रहा है। अफसोस यह है कि उन्हें इसके उचित दाम भी नहीं दिए जाते। किसानों को फसल का अच्छा दाम मिले इसके लिए खरीद सेंटरों का खुलना बहुत जरूरी है।पिछले साल भी इसी मांग को लेकर किसानों ने कस्बे में जोरदार प्रदर्शन किया था। उस दौरान प्रशासन की ओर से आश्वासन तो कई मिले जमीनी स्तर पर कोई कदम उठते नजर नहीं आए।

आज भी स्थित यह है कि सरकारी गेहूं खरीद सेंटर क्षेत्र में कहीं पर भी नहीं खुल पाया है।

संगठन ने जल्द से जल्द समस्या के समाधान के लिए प्रशासन को आगे आने के लिए कहा। जल्द सुनवाई न होने की सुरत में संगठन ने फिर से आंदोलन का मार्ग अपनाने की चेतावनी भी दी। बैठक में सुरेश चौधरी बाबा राम, तिलक राज, सुभाष पुरा, तरसेम लाल, अमरीक सिंह, जगा राम आदि सहित अन्य कार्यकर्ता भी उपस्थित थे।

 

Posted By: Rahul Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप