Move to Jagran APP

भारत-पाक वार्ता रद होने पर विवादास्पद बयान

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला के भाइ

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Sep 2018 12:27 AM (IST)Updated: Mon, 24 Sep 2018 12:27 AM (IST)
भारत-पाक वार्ता रद होने पर विवादास्पद बयान
भारत-पाक वार्ता रद होने पर विवादास्पद बयान

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला के भाई मुस्तफा कमाल ने भारत-पाकिस्तान वार्ता रद होने पर विवादास्पद बयान दिया है। अपने बयान में उन्होंने सेना और पुलिस की शहादत का अपमान किया है।

loksabha election banner

पिछले सप्ताह शहीद हुए तीन जवानों के बाद पाकिस्तान के दोहरे चरित्र का पर्दाफाश करते हुए केंद्र सरकार ने न्यूयार्क में होने वाली दोनों देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक को रद कर दिया है। केंद्र सरकार के इस फैसले को मुस्तफा कमाल ने बहाना करार दिया है। उनका कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बातचीत को रद करने के लिए जवान को मारने की घटना बहुत छोटी सी बात है। भारत ने ऐसा करके पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री को सही मायनों में दबाने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि इस समय अंतरराष्ट्रीय सीमा पर जो हालात बने हैं, वे भारत सरकार के अड़ियल रवैये के कारण है। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी दोनों देशों के बीच बातचीत चाहती है। दूसरी ओर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सराहना करते हुए मुस्तफा कमाल का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच वार्ता हो, यह हर कोई चाहता है। पाक के नए प्रधानमंत्री ने इसकी पहल की है, लेकिन केंद्र सरकार इससे पीछे हट गई।

उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर के लोग हो या फिर भारत और पाकिस्तान के, हर कोई दोनों देशों के बीच वार्ता चाहता है। अंतरराष्ट्रीय मंच पर भारत और पाकिस्तान को साथ बैठने का मौका मिला था ताकि अपने गतिरोध सुलझाने की दिशा में कोई निष्कर्ष निकल सके।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.